Home » इंडिया » Delhi: Prime Minister Narendra Modi statement before Monsoon Session in the Parliament
 

संसद सत्र से पहले PM मोेदी का संबोधन- कोरोना के बीच कर्तव्य पालन करने वाले सांसदों को बधाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2020, 8:57 IST

Monsoon Session: देश में कोरोना संकट के बीच आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया. सबसे पहले प्रधानमंत्री ने मीडियाकर्मियों का हाल जाना. इसके बाद उनके परिवार के लोगों के स्वस्थ रहने की कामना की. पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के बीच कर्तव्य का पालन करना है.

पीएम मोदी ने सांसदों को बधाई देते हुए कहा कि कोरोना संकट के बीच कर्तव्य का पालन करने वाले सभी सांसदों का आभार व्यक्त करते हैं. उन्होंने कहा कि विशेष वातावरण में संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है. उन्होंने कोरोना वायरस में ढिलाई न बरतने की बात कही. पीएम ने कहा कि जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई न बरतें.

बता दें कि आज से शुरू होकर मानसून सत्र 18 दिन यानि 1 अक्टूबर तक चलेगा. इसके लिए संसद पूरी तरह तैयार है. इस सत्र में ऐसी कई चीजें हैं, जो पहली बार हो रही हैं. दोनों सदनों की बैठक सुबह-शाम की पाली में होगी. आज लोकसभा 9 बजे शुरू हो रही है. इसके अलावा इस सत्र में एक भी अवकाश नहीं होगा.

इसके अलावा संसद परिसर में सिर्फ उन लोगों की एंट्री होगी, जिनके पास कोरोना संक्रमण नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट होगी. इस दौरान सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. मानसून सत्र शुरू होने से पहले लोकसभा और राज्यसभा सांसदों समेत संसद के करीब 4,000 कर्मचारियों की  कोरोना जांच कराई गई है.

सबसे खास बात यह है कि इस बार अधिकतर संसदीय कामकाज डिजिटल होगा, यानि कि इस बार कागज का इस्तेमाल न के बराबर होगा. पूरे परिसर को कोरोना संक्रमण से मुक्त रखने के लिए दरवाजों को स्पर्शमुक्त बनाया गया है. रविवार को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने संसद परिसर का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों तथा सभी तरह की तैयारियों का जायजा लिया था. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री और RJD नेता रहे रघुवंश प्रसाद का निधन, दिल्ली AIIMS में ली आखिरी सांस

PM मोदी ने नीतीश कुमार को बताया परफेक्ट मैन, कहा- नया बिहार बनाने में निभाई बड़ी भूमिका

First published: 14 September 2020, 8:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी