Home » इंडिया » Delhi Riots Tahir hussain Told Delhi Police About Khalid Saifi And Umar Khalid Role
 

दिल्ली दंगे को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, आरोपी ताहिर हुसैन ने पूछताछ में बताया- PFI दफ्तर में रची गई थी साजिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2020, 21:44 IST

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) को लेकर अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली दंगे के आरोपी ताहिर हुसैन (Tahir Hussain) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से पूछताछ में बताया है कि वो ही दंगे का मास्टरमांइड था और उसने खालिद सैफी ( Khalid Saifi) और पीएफआई (PFI) के साथ मिलकर हिंसा की साजिश रची थी.

जी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस की पूछताछ रिपोर्ट के अनुसार, ताहिर ने कहा कि उसके एक जानकार खालिद सैफी ने उसे कहा कि तुम्हारे पास पास राजनीतिक पावर और पैसा दोनों है जिसका इस्तेमाल हिंदुओं के खिलाफ और कौम के लिए करेंगे.

खबर के अनुसार, ताहिर हुसैन ने कहा,"मेरे जानकर खालिद सैफी ने कहां कि तुम्हारे पास राजनीतिक पावर और पैसा दोनों है जिसका इस्तेमाल हिंदुओं के खिलाफ और कौम के लिए करेंगे. मैं इसके लिए हमेशा तैयार रहूंगा. कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद खालिद सैफी मेरे पास आया और बोला की इस बार अब हम चुप नहीं बैठेंगे. इसी बीच राम मंदिर का भी फैसला आ गया और CAA कानून भी आ गया अब मुझे लगा कि पानी सिर से ऊपर जा चुका है.अब तो कुछ कदम उठाना पड़ेगा." 

ताहिर ने इस बारे में आगे कहा कि 8 जनवरी को खालिद सैफी ने उसे जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद (Umar Khalid) से शाहिन बाग में पीएफआई के दफ्तर में मिलवाया था. जहां उमर खालिद ने उसे मरने मारने की साजिश के बारे में कहा था.

रिपोर्ट के अनुसार, ताहिर हुसैन ने बताया,"8 जनवरी को खालिद सैफी ने मुझे JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद से शाहीन बाग में PFI के दफ्तर मे मिलवाया था. जहां उमर खालिद ने बोला कि वह मरने-मारने को राजी है. वह अपनी कौम के लिए कुछ भी कर सकता है. वहीं खालिद सैफी ने कहा कि PFI का सदस्य दानिश है जो हिंदुओं के खिलाफ जंग में ( PFI ) हमारी फाइनेंशियल पूरी मदद करेगा."


बता दें, इस मामले में दिल्ली पुलिस की एक टीम ने उमर खालिद से शुक्रवार को पूछताछ की थी और कहा जा रहा है कि इस पूछताछ के बाद उसका मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गा था. पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने कहा,"दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने शुक्रवार को दंगों के पीछे एक कथित साजिश के सिलसिले में खालिद से पूछताछ की. उसका मोबाइल फोन भी पुलिस ने जब्त कर लिया." दिल्ली दंगे से जुड़ी एफआईआर में पुलिस ने दावा किया था कि सांप्रदायिक झड़पें एक "पूर्व-निर्धारित साजिश" का परिणाम थीं, जिसे कथित तौर पर खालिद और दो अन्य लोगों द्वारा रचा गया था.

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित कोरोना संक्रमित, 84 स्टाफ पहले पाया गया था पॉजिविट

First published: 2 August 2020, 20:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी