Home » इंडिया » Delhi's Saket court convicts Peepli Live co-director Mahmood Farooqui for raping a American woman
 

अमेरिकी महिला से रेप मामले में पीपली लाइव' के सह-निर्देशक महमूद फारूकी दोषी करार

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 July 2016, 17:25 IST
(पत्रिका)

दिल्‍ली की साकेत कोर्ट ने 2015 में अमेरिकी महिला से दुष्‍कर्म के आरोप में 'पीपली लाइव' के सह-निर्देशक महमूद फारुकी को दोषी करार दिया है. इस मामलें में सजा का फैसला 2 अगस्‍त को सुनाया जाएगा.

साल 2015 में महमूद फारुकी को दुष्‍कर्म के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था. महमूद फारुकी पीपली लाइव की निर्देशक अनुषा रिजवी के पति हैं. फारुकी, आमिर खान के बैनर तले बनी पीपली लाइव फिल्म के सह- निर्देशक और लेखक भी थे. 

यह घटना 28 मार्च 2015 की है. पीडिता अमेरिका की कोलंबिया यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही थी और वह इसी सिलसिले में रिसर्च करने भारत आई थी.

पीड़िता का आरोप था कि महमूद फारुकी ने 28 मार्च 2015 को दिल्ली के सुखदेव विहार स्थित अपने घर में उसका रेप किया. पीडिता ने पुलिस का यह बताया था जब यह घटना घटी तो वह नशे में थी.

इस मामले में पीड़िता ने फारुकी के खिलाफ 28 मार्च 2015 को दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने में केस दर्ज कराया था. महिला की शिकायत के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और 20 जून 2015 को फारुकी को ज्यूडीशियल कस्टडी में भेज दिया गया.

महिला ने बंद कमरे में चली कार्रवाई में आरोप लगाया था कि फारूकी ने 28 मार्च को अपने सुखदेव विहार स्थित आवास पर उसके साथ बलात्कार किया था और बाद में उसे कई ईमेल भेजकर माफी मांगी. फारूकी ने दावा किया था कि उन्हें गलत तरह से फंसाया गया है.

First published: 30 July 2016, 17:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी