Home » इंडिया » delhi sealing case all shop closed as traders annouced delhi band in protest
 

सीलिंग के विरोध में आज दिल्ली बंद, शव यात्रा निकाएंगे व्यापारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2018, 8:31 IST

व्यापारियों के संगठन चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने पहले ही बंद का ऐलान कर दिया था. आज देश की राजधानी दिल्ली में 100 से ज्यादा बाजारों में सीलिंग के विरोध में शव यात्राएं निकाली जाएंगी.व्यापारियों का कहना है कि वो सबसे बड़ी शवयात्रा कश्मीरी गेट मार्केट से शुरू करेंगे.

कश्मीरी गेट मार्केट से शुरू होकर निगम बोध घाट जाएगी और वहां सीलिंग की अर्थी का अंतिम संस्कार किया जाएगा. चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री ने दावा किया है कि दिल्ली में सीलिंग के खिलाफ 1200 से अधिक छोटी बड़ी ट्रेड एसोसिएशन ने अपने- अपने बाजार बंद का सर्कुलर भेजकर समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें-  महाराष्‍ट्र में किसानों के आंदोलन के आगे झुकी सरकार, मानी ये मांगें

सीलिंग के खिलाफ चांदनी चौक, सदर बाजार, लाजपत राय मार्केट, कश्मीरी गेट, प्रीत विहार, चावड़ी बाजार, खारी बावली, कनॉट प्लेस, गांधी नगर, लक्ष्मी नगर, अशोक विहार, राजौरी गार्डन, लाजपत नगर, ग्रेटर कैलाश आदि छोटे-बड़े बाजारों ने बंद का ऐलान किया है.

चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के कन्वीनर बृजेश गोयल का कहना है कि दिल्ली बंद के लिए सभी राजनैतिक पार्टियों के व्यापार संगठनों ने समर्थन दिया है.

व्यापारियों के संगठन कन्फेडरशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने मांग की है कि केंद्र सरकार दिल्ली के व्यापार को सीलिंग से बचाने के लिए तुरंत संसद के चालू सत्र में एक बिल लाकर सीलिंग से राहत दिलाए. वहीं संगठने ने मांग की कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल 16 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के पहले दिन ही सीलिंग पर रोक का बिल पारित करें ओर उसे मंजूरी के लिए केंद्र सरकार को भेजें.

कन्फेडरशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. . केंद्रीय गृह मंत्री ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि सीलिंग की समस्या का जल्द ही कोई स्थाई समाधान निकाला जाएगा.

First published: 13 March 2018, 8:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी