Home » इंडिया » Delhi: Steep hike in prices of tomatoes, being sold at 60-70 Rs/Kg .
 

अब टमाटर ने जनता को किया 'लाल'

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 June 2017, 16:16 IST
tomatoes hike.

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. इसके कारण लोगों की रसोई से टमाटर कम होते जा रहे हैं. टमाटर के महंगे होने की वजह से अब लोग इसे देखकर लाल-पीले हो रहे हैं.

दिल्ली में आम तौर पर 30 से 40 रुपये किलो बिकने वाला टमाटर अब 60-70 रुपये किलो बिक रहा है. कुछ उत्पादक राज्यों में फसल खराब होने से टमाटर का बाजार प्रभावित हुआ है. टमाटर के दाम कोलकाता में 50 रुपये , चेन्नई में 40-45 और मुम्बई में 35-40 रुपये प्रति किलोग्राम के दायरे में हैं.

पासवान: टमाटर के दाम पर नज़र

दिल्ली में सफल की दुकानों पर टमाटर 60 रुपये और ग्रोफर्स एवं नेचर्स बास्केट जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर 45-48 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव पर बिक रहा है. दिल्ली में आसमान छू रहे टमाटर के दाम पर केंद्र सरकार ने कहा है कि यह मौसमी उतार-चढ़ाव है और महंगाई पर नज़र रखी जा रही है.

मोदी सरकार में खाद्य और उपभोक्ता मामले के मंत्री राम विलास पासवान ने कहा, "टमाटर जल्दी सड़ने गलने वाली चीज है. हम दाम पर नजर रख रहे हैं. राज्यों से भी चौकस रहने को कहा गया है, ताकि आपूर्ति में कोई कमी न पैदा हो और दाम नहीं बढ़े." 

दिल्ली के व्यापारियों का कहना है कि हरियाणा और कुछ अन्य टमाटर उत्पादक राज्यों में बारिश की वजह से टमाटर की फसल को नुकसान हुआ है. इससे आपूर्ति में काफी गिरावट आई है. 

First published: 29 June 2017, 16:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी