Home » इंडिया » Delhi Stone pelting between two groups in Maujpur area, tear gas shells fired by Police
 

CAA प्रदर्शन: दिल्ली में दो गुटों में हुआ पथराव, पुलिस को चलाने पड़े आंसू गैस के गोले

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2020, 18:57 IST

दिल्ली में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर एक बार फिर बवाल हो रहा है. सीएए (CAA) कानून को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग के बाद शनिवार देर रात अचानक दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन (Jaffrabad metro station) के नीचे विरोध प्रदर्शन शुरू हुआ है. जाफराबाद से कुछ ही दूर स्थित मौजपुर चौक पर विरोध के दौरान दो गुटों के बीच जमकर पथराव हुआ. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक पहले पुलिस ने लोगो को समझाने की कोशिश की लेकिन जब बात नहीं बनी तो पुलिस को आंसू गैस के गोले चलाने पड़े. मौजपूर में तनाव बढ़ने के बाद मौजपुर-बाबरपुर मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया.

दिल्ली के जाफराबाद मैट्रो स्टेशन से आधे किलोमीटर दूर मौजपूर चौराहे पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए और वो सीएए के समर्थन में नारेबाजी करने लगे. कपिल मिश्रा के साथ धरने पर बैठे लोग लगातार We Support CAA का नारा लगा रहा थे. इस दौरान कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली पुलिस में दूसरा शाहीन बाग नहीं बनने देंगे. 

'तीन दिन में खाली हो सड़के'

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra)  जो अपने समर्थकों के साथ दिल्ली के मौजपुर चौक (Maujpur) पर धरने पर बैठे थे और सीएए के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे थे उन्होंने इस दौरान दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को अल्टीमेटम देते हुए कहा,'जाफराबाद और चांद बाग की सड़कें खाली करवाइए इसके बाद हमें मत समझाइयेगा, हम आपकी भी नहीं सुनेंगे, दिल्ली पुलिस सिर्फ तीन दिन.' वहीं कपिल मिश्रा ने साफ किया कि पथवार की घटना उनकी तरफ से नहीं हुई थी.

 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जब कपिल मिश्रा अपने समर्थकों के साथ सीएए के समर्थन और जाफराबाद और चांद सिनेमा की सड़को को खुलवानें की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे तब कुछ लोगों ने गलियों ने निकलकर उनके समर्थकों पर पथराव किया. इसके जवाब में कपिल मिश्रा के समर्थकों ने भी पथराव किया. खबरों की मानें तो दोनों गुटों में करीब आधे घंटे से पथराव का यह सिलसिला चला. खबरों के अनुसार, कि इस दौरान एक लड़को को भीड़ ने पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई की गई. लेकिन भीड़ में से कुछ ही लोगों ने उस लड़के को बचाया.

गौरतलब हो, पथराव के बाद इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल लगा दिया गया है. ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी समेत अन्य इलाकों के डीसीपी को भी बुला लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार हालात अभी पुलिस की काबू में है.

शाहीन बाग के बाद अब दिल्ली के जाफराबाद में CAA के खिलाफ महिलाओं का प्रदर्शन

 

 

First published: 23 February 2020, 17:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी