Home » इंडिया » Delhi terrorist attack: Jammu Kashmir police arrest a person with 8 live granades
 

दिल्ली: बड़े आतंकी हमले की साजिश नाकाम, बस से भारी मात्रा में हथियार के साथ आतंकी गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 9:12 IST

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू से नई दिल्ली जा रही एक बस से एक संदिग्ध आदमी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और 8 हैंड ग्रेनेड भी बरामद किए गए हैं. सुरक्षा एजेंसियां पकड़े गए आतंकी से पूछताछ कर रही हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने कल देर रात यहां गांधी नगर इलाके में एक बस को रोका और कश्मीर के एक युवक को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि उसके पास से भारी मात्रा में हथियार और आठ हथगोले बरामद किए गए हैं. 

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में अवंतीपुरा निवासी अरफान वानी के रूप में हुई है. उसके पास से 60 हजार रुपये भी नकद बरामद हुए हैं. बता दें कि एक दिन पहले खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला हो सकता है.

पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में हो सकता है बड़ा आतंकी हमला, जैश-ए-मोहम्मद दे सकता है अंजाम !

सुरक्षा एजेंसियों के अलर्ट में 15 अगस्त के मौके पर जैश ए मोहम्मद के आतंकियों के दिल्ली में हमला करने की बात सामने आई थी. खूफिया सूत्रों ने बताया था कि जैश-ए-मोहम्मद चीफ के भाई अब्दुल रऊफ का बॉडीगार्ड रह चुका इब्राहिम इस्माइल उर्फ लंबू दिल्ली में आतंकी हमला कर सकता है.

सूचना है कि इब्राहिम मई 2018 में जम्मू कश्मीर के रास्ते कश्मीर घाटी में घुसा था. इसके बाद इब्राहिम लगातार अपना बेस घाटी में अलग-अलग जगह बदल रहा है. जैश ने मई 2018 में अपने 2 और खतरनाक कमांडरों को एलओसी पार कराकर कश्मीर घाटी में तबाही का प्लान तैयार किया था.

खुफिया सूचना है कि लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के कश्मीरी आतंकवादियों की 15 अगस्त को जम्मू तथा नई दिल्ली में आतंकवादी हमले करने की योजना है. सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है.

First published: 6 August 2018, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी