Home » इंडिया » Delhi to Bhubaneswar Vistara flight UK 709 grounded in Bhubaneswar after a bird hit
 

भुवनेश्वर: विमान से टकराया पक्षी, बड़ा हादसा टला

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2016, 18:19 IST

नई दिल्ली से भुवनेश्वर के बीच चलने वाली विस्तरा एयरवेज की फ्लाइट हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई. फ्लाइट यूके-709 से एक पक्षी टकरा गया था. हालांकि गनीमत ये रही कि विमान को समय रहते सुरक्षित उतार लिया गया.

विमान की लैंडिंग होते वक्त पक्षी विमान से टकरा गया. हालांकि बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान को उतारने के दौरान कोई हादसा नहीं होने से सभी ने राहत की सांस ली.

पढ़ें:बीएसएफ का चार्टर्ड प्लेन क्रैश, 10 की मौत

अगले हिस्से को नुकसान


इस दौरान विमान के अगले हिस्से को थोड़ा नुकसान पहुंचा है, लेकिन विमान में सवार यात्री सुरक्षित हैं. विमान में 50 यात्रियों के अलावा सात क्रू मेंबर्स सवार थे. जिनको सुरक्षित निकाल लिया गया.

एयरपोर्ट पर लैंड किए गए विमान की तकनीकी जांच के बाद उसको दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया. तकनीकी दल मरम्मत में जुट गया. लेकिन बाद में वापसी की फ्लाइट नहीं भेजी गई.

सुबह के वक्त नई दिल्ली से भुवनेश्वर के लिए विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइट रवाना हुई थी. वहीं लैंडिंग के बाद विमान को नुकसान को देखते हुए विस्तारा एयरलाइंस ने इस विमान की नई दिल्ली जाने वाली उड़ान को रद्द कर दिया है. 

पढ़ें:10 बातें जो विमान केेबिन क्रू नहीं बताते आपको

सूत्रों ने बताया कि मरम्मत के लिए विमान को अगले कुछ दिन तक यहीं रखा जाएगा. विमान कंपनी ने इस विमान से वापस दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की.

plane2

First published: 5 May 2016, 18:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी