Home » इंडिया » Delhi transport minister Gopal Rai offers rose to BJP MP Vijay Goel on odd-even
 

दिल्ली: ऑड-ईवन पर गोपाल राय की गांधीगीरी, विजय गोयल को सौंपा गुलाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2016, 13:17 IST

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बीजेपी के राज्यसभा सांसद विजय गोयल को गुलाब सौंपा है. दरअसल गोयल ने दिल्ली में चल रही ऑड-ईवन योजना के दूसरे चरण में विरोध का एलान किया था.

दरअसल दिल्ली में 15 अप्रैल से ऑड-ईवन स्कीम का दूसरा चरण शुरू हुआ है. बीजेपी सांसद विजय गोयल दिल्ली सरकार की इस योजना के विरोध में हैं. गोयल ने इस योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की धमकी दी थी.

जिसके बाद केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्री गोपाल राय सीधे विजय गोयल के आवास पर पहुंच गए. इस दौरान गोपाल राय ने गोयल को गुलाब के फूल भेंट करते हुए विरोध को दरकिनार करने की अपील की.

gopal rai 2

दरअसल ऑड-ईवन योजना के दौरान विजय गोयल पर जुर्माना लगा दिया गया था. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोयल पर निशाना साधा है. केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा है कि विजय गोयल के पास लाइसेंस नहीं था इस वजह से उन पर कार्रवाई हुई थी.

दिल्ली में आज ऑड-ईवन योजना के तहत ईवन यानी सम नंबर वाली गाड़ियों की बारी है. पहले दिन नियम तोड़ने वाले 1311 वाहनों का चालान काटते हुए दो-दो हजार रुपये जुर्माना वसूला गया था.

kejriwal tweet

ऑड-ईवन योजना का दूसरा चरण 30 अप्रैल तक चलेगा. वहीं लोगों को मुश्किल से निजात दिलाने के लिए बसों का अतिरिक्त इंतजाम किया गया है. साथ ही मेट्रो के फेरे भी बढ़ाए गए हैं.

ऑटो-टैक्सी यूनियन ने वापस ली हड़ताल

इससे पहले केजरीवाल सरकार को राहत देते हुए ऑटो-टैक्सी यूनियन ने अपनी हड़ताल वापस ले ली थी. संघ के अध्यक्ष राजेंद्र सोनी और परिवहन मंत्री गोपाल राय की बैठक के बाद ये फैसला लिया गया. पहले सोमवार से हड़ताल प्रस्तावित थी.

रविवार को आधा दर्जन ऑटो और टैक्सी यूनियनों के साथ परिवहन मंत्री ने बातचीत की. दिल्ली सरकार ने ऐप आधारित अवैध टैक्सी ऑपरेटर्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिया है. साथ ही ऑटो रिक्शा के एक हजार नए परमिट जारी करने का लिखित आश्वासन भी दिया.

First published: 18 April 2016, 13:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी