Home » इंडिया » Delhi Transport Minister Gopal Rai resigns citing health grounds, PWD and Health minister Satyendra Jain to take charge of Transport ministry
 

स्वास्थ्य वजहों से दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय का इस्तीफा

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2016, 14:20 IST

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गोपाल राय ने स्वास्थ्य वजहों से मंत्री पद से त्याग पत्र दिया है. हाल ही में गोपाल राय की सर्जरी की गई थी.

गोपाल राय की जगह पर सत्येंद्र जैन को परिवहन विभाग की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. सत्येंद्र जैन के पास अभी लोक निर्माण विभाग और स्वास्थ्य मंत्रालय का प्रभार है.

गर्दन में फंसी थी गोली

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय का पिछले महीने ऑपरेशन किया गया था. इस दौरान उनकी रीढ़ की हड्डी में फंसी गोली को सफलतापूर्वक निकाल लिया गया था. 

गोपाल राय को 17 साल पहले लखनऊ विश्वविद्यालय में एक छात्र आंदोलन के दौरान यह गोली लगी थी. उस समय डॉक्टर्स ने रीढ़ में फंसी गोली को निकालने में राय की जान को खतरा बताया था. 

17 साल बाद सफल सर्जरी

यह गोली राय की रीढ़ की हड्डी में जा फंसी थी. इस घटना में उनके गर्दन के नीचे का हिस्सा निष्क्रिय हो गया था. 18 जनवरी 1999 को उन्हें गोली मार दी गई थी.

गोली के गर्दन में फंसने की वजह से उनके दोनों हाथ और पैर के मूवमेंट पर असर पड़ा था. गोली उनके गर्दन के पिछले हिस्से में लगी थी. घटना के तीन साल बाद वो चलने-फिरने के लायक हुए थे, लेकिन गोली गर्दन में ही फंसी रह गई थी.

इसी साल पांच मई को गोपाल राय दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती हुए थे. छह मई को अस्पताल में उनकी कामयाब सर्जरी की गई. डॉक्टर आरजी कृष्णन ने ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया था.

First published: 14 June 2016, 14:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी