Home » इंडिया » Delhi: Truck entry ban in delhi from 8 to 10 november because to increased pollution
 

दिल्ली में ट्रकों पर बैन, 8 से 10 नवंबर तक नहीं मिलेगी दिल्ली की सड़कों पर एंट्री

न्यूज एजेंसी | Updated on: 8 November 2018, 14:56 IST

दिवाली के बाद दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ने की संभावनाओं के बीच राष्ट्रीय राजधानी में ट्रकों के प्रवेश पर आठ नवंबर से लेकर 10 नवंबर तक प्रतिबंध लगा दिया गया है.सर्वोच्च न्यायालय से अधिकार प्राप्त पर्यावरण प्रदूषण (नियंत्रण एवं रोकथाम) प्राधिकरण (ईपीसीए) ने प्रतिबंध का फैसला किया है.

आवश्यक वस्तुओं की ढुलाई करने वाले ट्रक को इस प्रतिबंध से छूट दिया गया है. इस संबंध में ईपीसीए ने उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के मुख्य सचिवों को दिशानिर्देश जारी किए हैं.

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने राज्यों को लिखे पत्र में ट्रांसपोर्टरों एवं पुलिस से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि ट्रक दिल्ली में प्रवेश न करें. पत्र में कहा गया है कि राज्य सरकार के अधिकारी लोगों को इस मुद्दे पर जागरूक करें और कहें कि इस अवधि के दौरान कोई भी व्यक्ति डीजल कार का इस्तेमाल न करें.

दिवाली के जश्न में हैवानियत की हदें पार, 3 साल की बच्ची मुंह में रख कर फोड़ा 'सुतली बम'

ईपीसीए के चेयरमैन भूरे लाल ने कहा है कि हवा की गुणवत्ता पर निगरानी रखने वाली संस्था सफर ने कहा है कि दिवाली के बाद आठ नवंबर से हवा की गुणवत्ता बेहद खराब हो सकती है. पत्र में कहा गया है कि इस अनुमान और सीपीसीबी के कार्यबल की सिफारिश के आधार पर ट्रकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है.

First published: 8 November 2018, 14:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी