Home » इंडिया » Delhi university Students complaints Semen-Filled Balloon Hurled At College Woman, students protesting for incident
 

सीमन भरे गुब्बारे फेंकने से गुस्साई DU की छात्राओं का दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर में प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2018, 14:19 IST

होली के खुशनुमा माहौल में हर बार ही कुछ न कुछ खटास पड़ती है. जिसका कारण समाज के कुछ ऐसे अराजक लोग हैं जो होली पर मस्ती के नाम पर कुछ भी कर गुजरते हैं. अधिकतर होली के दौरान लड़कियों की छेड़खानी जैसे खबरें आती रहती हैं. भीड़ में और होली के हुड़दंग के बीच महिलाओं के लिए इससे बचना काफी मुश्किल हो जाता है. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्र के साथ हुई एक घटना हाल ही में सामने आयी थी जिसमे छात्रा का आरोप था की उस पर राह चलते कुछ लड़कों ने गुब्बारें में भर कर सीमन फेंका था.

ये भी पढ़ें.  डीयू की छात्रा का खुलासा, मनचलों ने स्पर्म भरे गुब्बारे मारे

 

आज एक और ऐसी ही घटना सामने आयी है. जिसमे एक लड़की पर फिर से सीमन भरा हुआ गुब्बारा फेंक कर मारा गया. इस घटना पर सामने आकर लड़की ने कहा कि वो बस में ट्रेवल कर रही थी जब बहार कुछ लड़कों के उस पर ये गुब्बारा फेंका. लड़की ने कहा है की ये घंटा शर्मिंदा करने वाली नहीं लेकिन घृणित थी. ये देख कर लगा की मानवता कितनी भयानक रूप से अपमानित हुई है. जिन लोगों ने इस तरह से गुब्बारे में भर कर सीमन फेंका ये मेरी गरिमा के खिलाफ था.

ये भी पढ़ें. 'SSC परीक्षा में हो रहा घोटाला, 50 लाख रुपये में बिक रही नौकरी'

 

इस घटना के बाद जीसस एंड मैरी कॉलेज के टीचर्स और स्टूडेंट्स ने दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के सामने प्रोटेस्ट किया. इन छात्राओं के साथ उनके अभिभावक भी शामिल थे. उनका कहना है कि इस शर्मनाक हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. पुलिस का कहना है वो ऐसे मामलों की जांच कर रही है.

 

जाने क्या था मामला

दिल्ली यूनिवर्सिटी की एक स्टूडेंट ने अपने सोशल मीडिया पर जो शेयर किया है वो बहुत ही चौंकाने वाला है. दिल्ली विश्वविद्यालय के एक कॉलेज की एक छात्रा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया है कि अज्ञात लोगों के एक समूह ने उसके ऊपर हाल में ‘‘स्पर्म से भरा’’ गुब्बारा फेंका था.
पुलिस ने कहा कि मामला उसके संज्ञान में आया है और वह लड़की से संपर्क करने की कोशिश कर रही है जिससे कि जांच शुरू हो सके. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें अभी तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है.’’

 

पूर्वोत्तर की रहने वाली लड़की ने 24 फरवरी को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, ‘‘मैं अमर कालोनी मार्केट में अपने एक फ्रेंड के साथ एक कैफे में लंच के लिए गई थी. जब मैं रिक्शे में बैठकर वापस आ रही थी तो कुछ लोग आए और मेरी तरफ तरल पदार्थ से भरा गुब्बारा फेंक दिया जो मेरे ऊपर आ कर फट गया.

First published: 1 March 2018, 14:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी