Home » इंडिया » Delhi violence: 82 people injured by gunfire, police are finding shocking evidence
 

Delhi violence: 82 लोग बंदूक की गोलियों से हुए घायल, पुलिस को मिले चौंकाने वाले सबूत

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2020, 9:12 IST

नागरिकता कानून (CAA) को लेकर उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद लगभग 82 लोगों ने बंदूक की गोली से घायल होने की खबर सामने आयी है. एक एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इनमे से 21 लोगों ने दम तोड़ दिया, जिनमें हेड कांस्टेबल रतन लाल भी शामिल थे. पुलिस ने अब तक मृतकों और घायलों सहित लगभग 250 पीड़ितों की एक सूची तैयार की है, यह आंकड़ा बताता है कि हर तीन पीड़ितों में से एक को गोली लगने से चोट लगी है.

इस हिंसा में गुरुवार तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गई. पुलिस का कहना है कि इस घटना में घायल लोगों के साथ गोली लगने, एसिड अटैक, छुरा घोंपना, आंसूगैस के गोले से चोटें आने जैसी घटनाएं हुई है. रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को मौके से 350 से अधिक कारतूस मिले हैं.

इंडियन एक्सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में बताया है की जांच के दौरान पुलिस को .32 मिमी, .9 मिमी और .315 मिमी कैलिबर के कारतूस और घटनास्थल से मिले हैं. प्रारंभिक पुलिस जांच से पता चलता है कि इन घटनाओं में दंगाइयों ने देश में निर्मित पिस्तौल और गोलियों का इस्तेमाल किया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि “पुलिस को यह दिखाने के लिए पर्याप्त तकनीकी सबूत मिले हैं कि स्थानीय अपराधी, जो डकैती, स्नैचिंग, पिकपॉकेटिंग इत्यादि के आरोपों में गिरफ्तार किए गए हैं, हथियारों और गोला-बारूद की खरीद और वितरण में शामिल थे. पुलिस ने उनके घरों और अन्य स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. उनमें से कई भाग रहे हैं.

Delhi violence: IB अफसर हत्या मामले में AAP पार्षद का नाम आने पर संजय सिंह ने दी सफाई

Delhi Violence: पूर्वी दिल्ली के गंगाविहार इलाके से पुलिस को नाले से मिले दो और शव

First published: 28 February 2020, 9:08 IST
 
अगली कहानी