Home » इंडिया » Delhi Violence: Affected People from violence areas kept awake overnight in fear
 

दिल्ली हिंसा: रातभर जागते रहते हैं लोग कि कहीं कोई पेट्रोल बम न फेंक दे, जानिए खौफनाक आपबीती

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2020, 14:24 IST

Delhi Violence: दिल्ली के नार्थ-ईस्ट इलाके में पिछले 5 दिन काफी भयावह रहे हैं. अब भले ही इन इलाकों में शांति छा गई है, लेकिन यहां का मंजर देख आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. खौफ का नंजर यह है कि हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थानीय नागरिक छोटे-बड़े समूहों में एकत्रित होकर अपने घर, गलियों की पहरेदारी कर रहे हैं. तीन दिन की हिंसा के बाद मौजपुर इलाके में पूरी रात स्थानीय लोग जाकर अपने-अपन गलियों की पहरेदारी कर रहे हैं.

पहरा देने वालों में नौजवान, अधेड़, बुजुर्ग सभी तरह के लोग शामिल रहे. बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजपुर, बाबरपुर और कबीर नगर इलाके हिंसा में सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं. तीन दिन की हिंसा के बाद अब यूं तो इन इलाकों में फिलहाल शांति है, लेकिन स्थानीय लोगों के दिलों में हिंसा का खौफ अभी भी जस का तस बना हुआ है.

एक बुजुर्ग ने बताया कि सुरक्षा बलों की मौजूदगी के बाद अब जाकर लोगों में सुरक्षा का भाव उत्पन्न हुआ है, हालांकि 3 दिन तक तांडव चला जिसके बाद हम लोग बुरी तरह डर गए हैं. इस कारण रातों को बेफिक्र सोने की बजाय लोग अपने परिवारों की सुरक्षा के लिए गली के बाहर खड़े होकर रात बिता रहे हैं.

गौरतलब है कि हिंसा के बाद मौजपुर और विजय पार्क के संवेदनशील इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. हिंसक झड़पों को देखते हुए हर 100 मीटर की दूरी पर सशस्त्र अर्धसैनिक बलों के जवानों तैनात किए गये हैं. बीते 3 दिन में मौजपुर, कबीर नगर, बाबरपुर, जाफराबाद और भजनपुरा के इलाकों में उपद्रवियों ने खुलेआम फायरिंग की थी.

इन इलाकों में हिंसा के दौरान सड़कों पर खुलेआम गुरिल्ला वॉर चलता रहा. इस दौरान पुलिस भी बेबस नजर आई थी. इन दंगाइयों ने करावल नगर इलाके में अर्धसैनिक बलों पर एसिड फेंका था. इसमें दो जवान घायल हो गए थे. 

गृहमंत्री अमित शाह ने पुलिस और गृह मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बैठकें की. बैठक के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल को हालात का जायजा लेने के लिए हिंसा ग्रस्त क्षेत्रों में खुद सड़कों पर आना पड़ा. 

Delhi Violence: पूर्वी दिल्ली के गंगाविहार इलाके से पुलिस को नाले से मिले दो और शव

बुरे फंसे प्रशांत किशोर ! जिस कार्यक्रम ने लांच होते ही मचाया था धूम, कंटेंट चोरी के आरोप में FIR दर्ज

First published: 27 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी