Home » इंडिया » Delhi violence: Councilor Tahir Hussain arrested from AAP arrested, accused in murder of IB officer
 

दिल्ली हिंसा: AAP से निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन गिरफ्तार, IB अधिकारी की हत्या के मामले में है आरोपी

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 March 2020, 16:37 IST

दिल्ली हिंसा के दौरान एक हत्या के मामले में आरोपित आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन को गुरुवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. ताहिर हुसैन ने पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा अदालत में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन किया था और उनकी जमानत याचिका पर आज मजिस्ट्रेट सुनवाई की जानी थी. इस बीच वह आत्मसमर्पण करने के लिए नई दिल्ली के रोउज़ एवेन्यू अदालत पहुंचे और आवेदन किया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आवेदन को मजिस्ट्रेट ने खारिज कर दिया.

मजिस्ट्रेट ने कहा कि यह मामला उसके अधिकार क्षेत्र में नहीं आता है. अधिकारी ने कहा कि हुसैन को अदालत परिसर से हिरासत में लिया गया. हाल ही में नए नागरिकता कानून को लेकर हुई हिंसा के दौरान पूर्वोत्तर दिल्ली में इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में पार्षद पर मामला दर्ज किया गया था. वह तब से फरार था. जामिया नगर में उनकी आखिरी लोकेशन ट्रेस की गई.

ताहिर हुसैन ने इससे पहले मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वह निर्दोष हैं और खुद दंगा पीड़ित हैं. ताहिर हुसैन ने कहा "मैं और मेरा परिवार दंगाइयों से बच रहे थे और पुलिस को भी इसकी सूचना दी गई. 24 फरवरी को मैं पुलिस की मौजूदगी में अपने परिवार के साथ रवाना हुआ. पुलिस ने इमारत को कब्जे में ले लिया." इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी की हत्या पर ताहिर हुसैन ने कहा कि वह दिल्ली हिंसा में जान गंवाने वाले अंकित शर्मा के लिए दुखी हैं. 

पूर्वोत्तर दिल्ली में हिंसा के बीच हत्या के मामले में ताहिर हुसैन पर मुकदमा दर्ज किया गया है. आईबी के कर्मचारी की कथित हत्या के मामले में दर्ज मामले में मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में अग्रिम जमानत की मांग की गई. फरवरी में आम आदमी पार्टी ने पार्षद ताहिर हुसैन को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया था. पूर्वोत्तर दिल्ली के दंगा प्रभावित चंद बाग इलाके में अपने घर के पास एक नाले में मृत पाए गए अंकित शर्मा के परिवार ने ताहिर हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया था. अंकित के पिता की शिकायत पर पुलिस ने हुसैन के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी.

Video: पुलिस को घेरकर महिला-पुरुषों ने जमकर चलाई लाठी, खौफनाक मंजर देख रूह कांप जाएगी

 

First published: 5 March 2020, 16:18 IST
 
अगली कहानी