Home » इंडिया » Delhi violence: Gautam Gambhir meets injured policeman
 

दिल्ली हिंसा: घायल पुलिसकर्मियों से मिलने पहुंचे गौतम गंभीर, बोले- जिसने भड़काया उस पर हो कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2020, 20:15 IST

दिल्ली हिंसा(Delhi Violence) में अब तक 8 लोगों के मौत की खबर सामने आई है. इसमें एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई है. पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर सोमवार को हुई हिंसा के दौरान गंभीर रूप से घायल डीसीपी शाहदरा अमित शर्मा, एसीपी अनुज जैन और हेड कांस्टेबल यशपाल का हाल-चाल लेने अस्पताल पहुंचे.

अस्पताल में घायल पुलिसकर्मियों से मुलाकात के बाद गौतम गंभीर ने हिंसक प्रदर्शनकारियों और भड़काऊ भाषण देने वालों की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि हिंसा के जरिए किसी भी चीज का हल नहीं निकाला जा सकता है. अगर किसी मुद्दे का समाधान निकालना है तो केवल बातचीत के माध्यम से ही वह हो सकता है.

गंभीर ने कहा कि केंद्र सरकार बातचीत और हर संदेह को स्पष्ट करने के लिए तैयार है. इसके आगे उन्होंने यह भी कहा कि हिंसा में शामिल कोई भी हो, उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. हिंसा दिल्ली की पहचान नहीं है. इससे पहले हम हमेशा प्यार और शांति से रहते आए हैं.

 

गौरतलब है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थक व विरोधियों के बीच सोमवार को हिंसा भड़क उठी थी. इस हिंसा के दौरान पुलिस के जवानों के साथ कई लोग घायल हो गए थे. दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की हिंसा में मौत हो गई थी. इसके अलावा सात आम लोग भी हिंसा की चपेट में काल के गाल में समा गए.

इसके बाद दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल तथा राज्य के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. फिलहाल दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, और गोकुलपुरी सहित कई इलाकों में अभी भी तनाव बना हुआ है. पुलिस ने हिंसा को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले का भी इस्तेमाल किया है.

दिल्ली के मौजपुर में दो गुटों में झड़प, एक पुलिसकर्मी की मौत की खबर, धारा 144 लागू

साल भर पुरानी ड्रेस पहनकर भारत आईं इवांका ट्रंप, कीमत इतनी सस्ती कि आप कहेंंगे बस

First published: 25 February 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी