Home » इंडिया » Delhi Violence: mob burnt Constable Mohammad Anees's house, BSF will repair
 

दिल्ली हिंसा: दंगाइयों ने जला दिया था कांस्टेबल मोहम्मद अनीस का घर, अब BSF कराएगी मरम्मत

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 February 2020, 20:10 IST

Delhi Violence: दिल्ली के नार्थ-ईस्ट इलाके में हुई हिंंसा ने काफी लोगों की जिंदगियां तबाह कर दीं. इस हिंसा में 36 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा सैकड़ों से ज्यादा लोग घायल हो गई. दंगाईयों ने बीएसएफ के एक कांस्टेबल के घर को भी आग लगा दिया था. बीएसएफ के इस हेड कॉन्स्टेबल का नाम मोहम्मद अनीस है.

दिल्ली के खास खजूरी गली में दंगाईयों ने 35 घरों में आग लगा दी थी. इसी जगह पर बीएसएफ के कांस्टेबल मोहम्मद अनीस का घर है. इसके बाद उन पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा, लेकिन बीएसएफ ने मुश्किल घड़ी में अपने कांस्टेबल का साथ दिया. बताया जा रहा है कि अब बीएसएफ अपने कांस्टेबल के आशियाने की मरम्मत करवाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना के बाद बीएसएफ ने कांस्टेबल को दिल्ली मुख्यालय बुलाया. स्वयं बीएसएफ ने अपने जवान को मदद करने की घोषणा की. हालांकि बीएसएफ जवान ने घटना की जानकारी अपने सीनियर अफसरों को नहीं दी थी. लेकिन घटना की जानकारी मिलते ही बीएसएफ ने अपने जवान की मदद की.

बताया जा रहा है कि बीएसएफ ने जवान के पिता से भी बात की है. बीएसएफ ने कॉन्स्टेबल के पिता मोहम्मद यूनुस, चाचा अहमद, चचेरी बहन नेहा परवीन की जान की परवाह करते हुए उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाने की पेशकश की.

हालांकि इससे पहले ही बीएसएफ जवान का परिवार घर से भागकर एक रिश्तेदार के यहां सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए और उन्होंने बीएसएफ का धन्यवाद दिया. परिवार के लोगों ने बताया कि अर्धसैनिक बलों ने उनकी वहां से निकलने में मदद भी की.

नहीं थे हाथ.. पैरों से किस्मत लिखना शुरू किया और 10वीं की परीक्षा पास कर सबको कर दिया हैरान

विदाई होने ही वाली थी.. प्रेमी के साथ दुल्हन हो गई फरार, इसके बाद दूल्हे ने किया ऐसा काम

First published: 29 February 2020, 20:10 IST
 
अगली कहानी