Home » इंडिया » Delhi Violence: Police arrest Shahrukh, who fired 8 rounds, from Bareilly
 

Delhi Violence: 8 राउंड फायरिंग करने वाले शाहरुख को पुलिस ने बरेली से किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 March 2020, 13:11 IST

Delhi violence : देश की राजधानी दिल्ली में हुए दंगों में कम से कम 47 लोगों के मारे जाने के एक हफ्ते बाद स्थानीय प्रशासन ने राहत पहुंचाने के लिए कई बड़े कदम उठाये हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हिंसा के संबंध में 369 प्राथमिकी दर्ज की गई हैं और 33 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को उस 27 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है, जिसे दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान फायरिंग करते हुए देखा गए था.

फायरिंग करने वाले व्यक्ति की पहचान शाहरुख के रूप में की गई थी. व्यक्ति ने दंगों के दौरान मौजपुर में आठ राउंड फायरिंग की थी. जब शाहरुख फायरिंग कर रहा था उस वक्त पुलिसकर्मी ठीक उसके सामने खड़ा था. पुलिस ने शाहरुख को उत्तर प्रदेश बरेली से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस इसको लेकर 3: 30 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी. 


इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज सुबह संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जहां दोनों ने दिल्ली की स्थिति पर चर्चा की. बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, केजरीवाल ने दावा किया कि अगर दिल्ली पुलिस सतर्क रहती तो जानमाल के नुकसान को रोका जा सकता था. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसी हिंसक घटनाओं को दोहराया नहीं जाना चाहिए.

एक रिपोर्ट में खुलसा हुआ है की दिल्ली में हिंसा के दौरान कम से कम 122 घर, 322 दुकानें और 301 वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुए. हालांकि अंतिम रिपोर्ट आने तक अभी इस नुकसान के बढ़ने की और की आशंका है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशों के बाद ये टीम उत्तर-पूर्वी दिल्ली में दंगा प्रभावित इलाकों में क्षति का आकलन सर्वेक्षण कर रही है. 

122 घर, 301 गाड़ियां... दिल्ली दंगों में हुआ कितना नुकसान, रिपोर्ट आयी सामने

First published: 3 March 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी