Home » इंडिया » Delhi : We will not open schools in Delhi until we are fully convinced - CM Kejriwal
 

Coronavirus: दिल्ली में तब तक स्कूल नहीं खुलेंगे, जब तक पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाते- केजरीवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2020, 15:36 IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार राजधानी में तब तक स्कूल नहीं खोलेगी, जब तक कि वह दिल्ली में COVID-19 की स्थिति को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाती है. दिल्ली सचिवालय में अपने स्वतंत्रता दिवस भाषण में केजरीवाल ने कहा कि अब राष्ट्रीय राजधानी में COVID-19 की स्थिति नियंत्रण में है. उन्होने कोरोना वारियर्स और विभिन्न संगठनों सहित सभी अन्य सहयोगियों को भी धन्यवाद दिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य AAP सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

केजरीवाल ने कहा ''मैं उन सभी कोरोना वारियर्स का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्होंने अपनी जान की परवाह किए बिना लोगो की सेवा की. आप लोगो ने बहुत पुण्य का काम किया है. मैं आप सभी को नमन करता हूं.'' उन्होंने कहा ''स्वतंत्रता दिवस की सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. आज का दिन उन सभी शहीदों को याद करने का है जिन्होंने अपने देश को आज़ाद कराने के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी, जिन्होंने देश को आज़ाद कराने के लिए पूरी ज़िंदगी तपस्या की.''


दिल्ली के सीएम ने कहा कि जब मैं लोगों से मिलता हूं तो लोग मुझे स्कूल नहीं खोलने के लिए कहते हैं. मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम उनके बच्चों की उतनी ही चिंता करते हैं, जितनी वे करते हैं. सीएम ने कहा जब तक हम पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाते, हम स्कूल नहीं खोलने जा रहे हैं.'' केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने वायरस के खिलाफ लड़ाई में देश को होम आइसोलेशन और प्लाज्मा थेरेपी मॉडल दिया.

उन्होंने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इस वर्ष कोरोना वायरस महामारी के कारण छत्रसाल स्टेडियम से सरकार ने अपना स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम दिल्ली सचिवालय में स्थानांतरित कर दिया था.

COVID19 Updates: पिछले 24 घंटों में भारत में आए रिकॉर्ड 65,002 नए मामले, मरने वालों का आंकड़ा 49 हजार के पार

First published: 15 August 2020, 15:26 IST
 
अगली कहानी