Home » इंडिया » Delhi: Woman from Bihar arrested on the way to kabul, suspected IS link
 

दिल्ली एयरपोर्ट से काबुल जा रही पटना की महिला गिरफ्तार, आईएस लिंक का शक

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:54 IST
(पीटीआई)

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट से पटना की एक महिला यास्मीन मोहम्मद को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि पकड़ी गई महिला काबुल जा रही थी.

ये भी शक जताया जा रहा है कि महिला आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल होने जा रही थी. महिला का कनेक्शन केरल के उन 21 संदिग्ध लोगों से जुड़ रहा है. जिन पर पहले ही आईएस में शामिल होने का शक है. 28 साल की महिला के साथ उसका पांच साल का बेटा भी था.

अब्दुल रशीद की पहली पत्नी!

बताया जा रहा है कि महिला का तलाक हो चुका है, लेकिन वो केरल में 21 लोगों को आईएस में भेजने वाले अब्दुल रशीद की पहली पत्नी हो सकती है.

रशीद ही अफगानिस्तान से यास्मीन के संपर्क में था. पुलिस को पहले से सूचना मिली थी कि वह दिल्ली एयरपोर्ट से काबुल के लिए उड़ान भरने वाली है.

पुलिस ने बताया कि पिछले महीने वह अपने बच्चे के साथ पटना से दिल्ली पहुंची थी. पहले उसे इमिग्रेशन में रोका गया जहां उसने हंगामा भी खड़ा किया. इसके बाद उसे दिल्ली पुलिस को सौंप दिया गया. 

केरल पुलिस के हवाले महिला

दिल्ली पुलिस ने उसे केरल पुलिस के हवाले किया. दरअसल केरल पुलिस ही महिला की तलाश कर रही थी. कथित तौर पर आईएस में शामिल होने के लिए घर से भागे 21 केरल के लोगों से इसका संपर्क था.

केरल पुलिस ने पकड़ी गई माहिला को लेकर लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. बताया जा रहा है कि राशिद अफगानिस्तान से इसे संदेश भेजा करता था.

यह भी पता चला है कि यास्मीन, राशिद की पहली पत्नी थी. कथित तौर पर राशिद ने ही उसे उकसाया था. हालांकि, उसने बताया है कि वह कुरान के अनुसार जिंदगी जीना चाहती थी. इसीलिए देश छोड़ने का फैसला किया था.

First published: 2 August 2016, 1:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी