Home » इंडिया » delhi women commission issue notice to police commissioner on women constable molestation
 

दिल्ली महिला आयोग ने महिला सिपाहियों के यौन शोषण मामले में पुलिस कमिश्नर को भेजा नोटिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2016, 13:23 IST
(पीटीआई)

दिल्ली में एंटी करप्शन ब्यूरो ने महिला आयोग के पैनल में मनमानी के मुद्दे पर जैसे ही महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा. मालीवाल ने भी तुरंत पलटवार करते हुए दिल्ली के पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा को 24 महिला कांस्टेबलों के साथ कथित तौर पर यौन शोषण के मामले में नोटिस देकर तलब कर लिया.

गौरतलब है कि पूर्व दिल्ली महिला आयोग अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने एक आरटीआई का हवाला देते हुए स्वाति मालीवाल पर मनमानी नियुक्तियों और मोटी तनख्वाह देने का आरोप लगाते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो (एबीसी) में शिकायत दर्ज कराई थी.

इसी मुद्दे पर एसीबी ने उन्हें नोटिस दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनसे सोमवार को उनके ऑफिस में ही पूछताछ की जाएगी. वहीं, दूसरी ओर स्वाति मालीवाल ने एबीसी की ओर से ऐसा कोई भी नोटिस मिलने से इनकार किया है.

स्वाति मालीवाल ने इन चर्चाओं के बीच दिल्ली पुलिस कमिश्नर को एक इंस्पेक्टर के द्वारा महिला कांस्टेबल के साथ यौन उत्पीड़न के मामले का नोटिस भेज कर पेश होने को कहा है.

महिला आयोग की नोटिस में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि महिला कांस्टेबल ने इस मामले की शिकायत दिल्ली महिला आयोग के पास की है. कांस्टेबल के अनुसार इस मामले में क्षेत्र के डीसीपी से भी पांच महीने पहले शिकायत की गई थी, लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

महिला कांस्टेबल ने अपनी शिकायत में इंस्पेक्टर एसबी यादव के खिलाफ परेशान करने, छेड़छाड़ करने और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. इस शिकायत के बाद कई अन्य महिला पुलिसकर्मियों ने भी इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

इस मामले में अब तक लगभग 24 महिलाएं इंस्पेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा चुकी हैं. आरोपी इंस्पेक्टर वर्तमान में दिल्ली पुलिस के प्रोविजनिंग एंड लॉजिस्टिक यूनिट में तैनात है.

First published: 15 September 2016, 13:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी