Home » इंडिया » Delhi: Wrestler Babita Phogat and her father Mahavir Singh Phogat join Bharatiya Janata Party
 

BJP के लिए बड़ी खुशखबरी, हरियाणा चुनाव से पहले पहलवान बबीता फोगाट ने ज्वाइन की भगवा पार्टी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 14:10 IST

देश की मशहूर महिला पहलवान बबीता फोगाट और उनके पिता महावीर सिंह फोगाट ने भारतीय जनता पार्टी ज्वाइन कर ली है. भारतीय जनता पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इसका एक लाइव वीडियो शेयर किया है. बबीता फोगाट और महावीर सिंह फोगाट को केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजु ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई.

बबीता के पिता महावीर फौगाट ने सुबह ही इसकी पुष्टि कर दी थी. उन्होंने कहा था, "वह और उनकी बेटी दोनों भाजपा से जुड़ने जा रहे हैं." इसी साल अक्टूबर महीने में हरियाणा विधानसभा का चुनाव होने जा रहे है. इस लिहाज से इन दोनों दिग्गजों के भाजपा में शामिल होने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी.

बबीता फोगाट कॉ़मनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल अपने नाम कर चुकी हैं. उन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का जोरदार समर्थन किया था. एक ट्वीट कर उन्होंने लिखा था, "लट्ठ गाड़ दिया, धुम्मा ठा दिया." इसके बाद से ही उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं.

महावीर सिंह फोगाट इससे पहले दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जननायक जनता पार्टी में थे. जेजेपी ने महावीर फोगाट को खेल विंग का प्रधान बनाया था. लेकिन आज महावीर सिंह फोगाट ने जेजेपी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया. 

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान ने महावीर सिंह फोगाट की लाइफ पर दंगल नामक फिल्म बनाई थी. फिल्म में बबीता फोगाट और उनकी बहन गीता फोगाट के जीवन संघर्ष को बखूबी प्रदर्शित किया गया है. इस फिल्म के बाद महावीर फोगाट को देशभर में प्रसिद्धि मिली थी. फिल्म को दर्शकों ने काफी पसंद किया था.

बोले दिग्विजय सिंह- कश्मीर पर सोच-समझकर काम करे मोदी सरकार, अन्यथा निकल जाएगा हाथ से

महबूबा और उमर अब्दुल्ला एक ही जगह थे नजरबंद, हो गई जमकर लड़ाई, करना पड़ा अलग-अलग शिफ्ट

First published: 12 August 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी