Home » इंडिया » demolition welcome to lahore film sate jaipur rajasthan bollywood news
 

जयपुर में पाकिस्तानी पोस्टर देख भड़के लोग, फिल्म के सेट पर जमकर तोड़फोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 11:33 IST

जयपुर में एक एड फिल्म वेलकम टू लाहौर का सेट कुछ लोगों ने इसलिए तोड़ दिया क्योंकि पाकिस्तानी शहरों का सेट लगाया गया था. कई संगठनों के कार्यकर्ताओं को यह नागवार गुजरा और उन्होंने फिल्म के सेट पर तोड़फोड़ कर दी.

शूटिंग टीम ने त्रिपोलिया गेट, चांदनी चौक, चार दरवाजा सहित परकोटा में कई जगहों पर पाकिस्तान के बोर्ड लगा दिए. जिन पर पाकिस्तान के बाजारों, दुकानों आदि का नाम लिखा था. सिटी पैलेस के मुख्य द्वार पर एक बोर्ड लगा था जिस पर वेलकम टू लाहौर लिखा था. इसी तरह से किसी बोर्ड पर कराची स्वीट्स तो कहीं रावलपिंडी चायवाला या कुछ ओर लिखा था.

जानकारी के अनुसार यहां सिटी पैलेस में एक पाकिस्तानी फिल्म वेलकम टू लाहौर को शूटिंग के लिए दो स्थानों के लिए अनुमति दी गई थी. यूनिट ने सिटी पैलेस से बाहर निकलकर अपने शहर के कई हिस्सों में दुकानों और मंदिरों तथा हेरिटेज भवनों पर पाकिस्तान के शहरों और उनसे जुड़े नामों के बोर्ड लगा दिए.

भारत शर्मा ने बताया कि फिल्म की शूटिंग करने को लेकर कोई नाराजगी नहीं है, लेकिन इसके लिए सेट बनाए जाने चाहिए. हमारे शहर की धरोहर पर इस तरह से पाकिस्तान के बोर्ड लगा उचित नहीं है. शर्मा ने बताया कि हमने पुलिस से पूछा तो पता चला कि यह अनुमति केवल सिटी पैलेस के चांदनी चौक और पैलेस के अंदर के हिस्से के लिए दी गई थी, लेकिन ये लोग बाजारों के भवनों और मंदिरों व हेरिटेज बिल्डिंग पर अपने बोर्ड लगाने में कामयाब हो गए. इस अनुमति में कई तरह की शर्तें भी लगाई गई थीं, जिसमें धार्मिक भावना और भारतीयता की भावना को किसी भी तरह की ठेस नहीं लगाए जाने की शर्त भी शामिल थी.

First published: 26 April 2017, 11:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी