Home » इंडिया » dera Chief Gurmeet Ram Rahim Singh's Hearing In Murder Cases in Panchkula.
 

राम रहीम के खिलाफ हत्या के मामले में शनिवार को होगी सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 September 2017, 17:55 IST

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और अन्य के खिलाफ हत्या के दो मामलों में शनिवार को सुनवाई के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

यह मामला डेरा प्रमुख के अनुयायियों और उसके लिए काम करने वालों की ओर से कथित रूप से सिरसा के पत्रकार राम चंद्र छत्रपति और डेरा मैनेजर रंजीत सिंह की हत्या से जुड़ा हुआ है. इस मामले की सुनवाई सीबीआई के विशेष न्यायाधीश जगदीप सिंह करेंगे, जिन्होंने इससे पहले 25 अगस्त को दुष्कर्म के दो मामलों में राम रहीम को 20 वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी.

हरियाणा पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने शुक्रवार को बताया कि पंचकुला के सेक्टर 1 स्थित अदालत परिसर एवं अन्य क्षेत्रों में कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में अर्धसैनिक बलों और हरियाणा पुलिस के जवानों को तैनात किया गया है.

पंचकुला में शनिवार की सुनवाई से पहले डेरा समर्थकों के जमा होने की कोई खबर नहीं है, इससे पहले 25 अगस्त को हुई सुनवाई में यहां एक लाख से ज्यादा लोग एकत्रित हो गए थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राम रहीम को शनिवार को सीबीआई की अदालत में पेश नहीं किया जाएगा. उसकी पेशी जिला जेल सुनारिया से ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होगी.

गौरतलब  है कि छत्रपति और रंजीत सिह की 2002 में हत्या कर दी गई थी. राम रहीम दोनों मामलों में आरोपी है. उस पर कथित रूप से हत्या के लिए आदेश देने का आरोप है. रेप के मामले में 25 अगस्त को दोषी ठहराए जाने के बाद राम रहीम के समर्थकों की हिंसा में 38 लोग मारे गए थे और 264 घायल हो गए थे.

First published: 15 September 2017, 17:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी