Home » इंडिया » dera sacha sauda gurmeet ram rahim rape cbi court verdict army enter ashram
 

राम रहीम के डेरों पर सेना का कब्जा, 36 आश्रम सील

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2017, 12:15 IST

साध्वी से रेप केस में 15 साल बाद दोषी करार दिए जाने के बाद बलात्कारी बाबा राम रहीम के गुंडों ने जमकर उत्पात मचाया. हरियाणा और पंजाब में हुई हिंसा में अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हैं. मृतकों में 29 पंचकूला से और 2 सिरसा से हैं. इस बीच सिरसा में डेरा मुख्यालय में आर्मी घुस गई है.

हरियाणा में राम रहीम के 36 आश्रमों के सील किया गया है. इनमें करनाल, अंबाला, कैथल और कुरुक्षेत्र के आश्रम शामिल हैं. हरियाणा के DGP का बयान, राम रहीम के समर्थकों के पास से रायफ्ल, लाठी, पेट्रोल बम आदि बरामद किए गए हैं. सेना ने लोगों को खदेड़ना शुरू कर दिया है. 

राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में चल रही है उच्चस्तरीय बैठक

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत द्वारा डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को दुष्कर्म के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद भड़की हिंसा के मद्देनजर शनिवार को यहां केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हरियाणा में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक हो रही है.

दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख को दोषी ठहराए जाने के बाद हुई हिंसा में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गई है. राजनाथ के आवास पर पूर्वाह्न 11 बजे बैठक शुरू हुई, जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, खुफिया ब्यूरो (आईबी) के प्रमुख राजवी जैन और गृह मंत्रालय के अन्य अधिकारी शामिल हैं.

डेरा प्रमुख के खिलाफ शुक्रवार को आए अदालत के फैसले के बाद डेरा समर्थकों द्वारा की गई हिंसा में कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया और संपत्तियां नष्ट कर दी गईं. 

First published: 26 August 2017, 12:15 IST
 
अगली कहानी