Home » इंडिया » devendra fadnavis says who cant say bharat mata ki jai should leave country
 

देवेंद्र फणनवीस: देश में रहना है तो बोलना होगा 'भारत माता की जय'

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2016, 14:14 IST

भारत माता की जय को लेकर पैदा हुए विवाद में अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी कूद पड़े हैं.

मुख्यमंत्री फडणवीस ने शनिवार को नासिक में एक रैली में कहा कि 'अगर आपको इस देश में रहना है तो भारत माता की जय बोलना होगा.' मुख्यमंत्री नासिक में बीजेपी कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित कर रहे थे.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रैली में कहा कि 'क्या किसी में इतनी हिम्मत है कि वह इस देश में भारत माता की जय न बोले? हमें इस देश में भारत माता की जय बोलना होगा. अगर कोई भारत माता की जय नहीं बोलता है तो उसे इस देश में रहने का अधिकार नहीं है.’

इसके साथ ही देवेंद्र फणनवीस ने यह भी कहा कि मुझे हैरानी होती है कि हम कहां जा रहे हैं? मुझे मेरे देश में ही भारत माता की जय बोलने में शर्म क्यों आनी चाहिए?

मुख्यमंत्री ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर हम भारत में भारत माता की जय नहीं बोलेंगे तो क्या पाकिस्तान या चीन में बोलेंगे. हमें भाजपा की आलोचना मंजूर है, लेकिन देश की नहीं.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का यह बयान दारुल उलूम देवबंद के उस फतवे के एक दिन बाद आया है, जिसमें देवबंद की ओर से कहा गया था कि मुसलमानों को भारत माता की जय नहीं बोलना चाहिए.

First published: 3 April 2016, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी