Home » इंडिया » dg vanzara son arrested on bribery matter in gujarat
 

डीजी वंजारा के बेटे अर्जुन वंजारा रिश्वत लेते गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(एजेंसी)

गुजरात के सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी और सोहराबुद्दीन फर्जी मुठभेड़ मामले में जमानत पर छूटे डीजी वंजारा के बेटे अर्जुन वंजारा को गुजरात भ्रष्टाचार निरोधी ब्यूरो (एसीबी) ने एक किसान से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है. अर्जुन वंजारा गुजरात में तहसील अधिकारी हैं.

एसीबी के पुलिस उपाधीक्षक पीआर गहलोत ने कहा, "हमने अर्जुन वंजारा और उसके अधीनस्थ जसवंत हुजरा को 75,000 रुपए नकद रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया. अर्जुन वंजारा गुजरात सरकार में राजस्व अधिकारी हैं."

वंजारा के बेटे के बारे में एसीबी का कहना है, "अर्जुन वंजारा ने वरसाड गांव के किसान चिंतन पटेल के द्वारा दर्ज कराई शिकायत के बाद घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है."

बताया जा रहा है कि चिंतन पटेल के एक भूखंड के बारे में भूमि के रिकॉर्ड में गलत एंट्री की गई थी. उन्होंने इसे सही कराने के लिए अर्जुन वंजारा से संपर्क किया. अर्जुन वंजारा ने गलती को ठीक करने के लिए एक लाख रुपए मांगे और बातचीत के बाद यह सौदा 75,000 रुपए में तय हुआ.'

गिरफ्तारी के समय एसीबी अधिकारियों ने अर्जुन वंजारा की कार से 3.27 लाख रुपए भी बरामद किए.

गौरतलब है कि पूर्व आईपीएस अधिकारी डीजी वंजारा पर सोहराबुद्दीन शेख, तुलसी प्रजापति और इशरत जहां मुठभेड़ के मामले में केस चल रहा है. जमानत पर रिहा होकर वंजारा इस समय गुजरात में ही रह रहे हैं.

रिहाई के बाद वंजारा ने अपने समर्थकों के साथ सूरत में एक रैली आयोजित की थी, जिसमें उन्होंने सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर खिलौना पिस्तौल लगी माला डाली थी. जिस पर काफी विवाद हुआ था.

First published: 6 July 2016, 4:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी