Home » इंडिया » Dhaka: Terrorists have killed Tarushi, an Indian girl who was taken hostage in the terror attack
 

ढाका आतंकी हमले में भारतीय युवती तारिषी की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 22:12 IST
(फेसबुक)

बांग्लादेश की राजधानी ढाका के गुलशन डिप्लोमैटिक एरिया में हुए आतंकी हमले में एक भारतीय युवती तारिषी ने भी जान गंवा दी है. कमांडो ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने 13 बंधकों को बचा लिया, जबकि 20 विदेशी नागरिकों की हत्या कर दी गई.

होली आर्टिसन बेकरी कैफे में बंदूकधारियों ने लोगों को बंधक बना लिया था. इससे पहले शुक्रवार को राजनयिक इलाके को निशाना बनाते हुए हमलावरों ने जबरदस्त गोलीबारी करते हुए रेस्त्रां को अपने कब्जे में ले लिया था.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस हमले में एक भारतीय नागरिक की मौत के बारे में जानकारी देते हुए ट्वीट किया, "बेहद दुख के साथ मुझे बताना पड़ रहा है कि आतंकवादियों ने एक भारतीय युवती तारिषी की हत्या कर दी, जिसे ढाका में आतंकी हमले के दौरान बंधक बना लिया गया था."

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करते हुए बताया कि उन्होंने तारिषी के परिजनों से बात की है. सुषमा ने ट्वीट किया, "मैंने तारिषी जैन के पिता संजीव जैन से बात करके गहरी शोक संवेदना जताई है. दुख की इस घड़ी में देश, तारिषी के परिवार वालों के साथ खड़ा है."

सुषमा स्वराज ने अगले ट्वीट में लिखा, "हम तारिषी के परिवार के लिए वीजा का इंतजाम कर रहे हैं. मेरे (विदेश मंत्रालय के) अधिकारी इस काम में पूरी तत्परता से जुटे हैं."

पढ़ें: ढाका आतंकी हमला: 'ऑपरेशन थंडरबोल्ट' खत्म, 20 बंधकों की हत्या

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तारिषी जैन की मौत के बारे में जानकारी देते हुए बताया, "वह 19 साल की थी. ढाका के अमेरिकन स्कूल से उसने पढ़ाई की थी. अभी वो बर्कले की स्टूडेंट थी."

दूतावास इलाके में आतंकी हमला

आतंकियों ने ढाका के जिस गुलशन डिप्लोमैटिक इलाके को निशाना बनाया, वहां करीब 34 देशों के दूतावास हैं. हमले का निशाना बना होली आर्टिसन बेकरी कैफे विदेशियों का पसंदीदा स्थल है. शाम के वक्त यहां विदेशी राजनयिक अक्सर आते हैं.

कैफे से महज दो किलोमीटर की ही दूरी पर ही भारतीय दूतावास है. हमले के तुरंत बाद भारतीय दूतावास ने सभी कर्मचारियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी. ढाका में हुए इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है. शुक्रवार को हमले के बाद बंधकों को बचाने के लिए बांग्लादेशी सुरक्षाबलों ने कमाडों कार्रवाई केे जरिए ऑपरेशन थंडरबोल्ट को अंजाम दिया.

First published: 2 July 2016, 22:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी