Home » इंडिया » Dharmendra Pradhan: We take action those petrol pump how not accept 500 & 1000 INR note
 

धर्मेंद्र प्रधान: पुराने नोट नहीं लेने वाले पेट्रोल पंपों के खिलाफ लिया जाएगा कड़ा एक्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 November 2016, 16:25 IST
(एएनआई)

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने साफ शब्दों में कहा है कि जो भी पेट्रोल पंप या सीएनजी स्टेशन 11 नवंबर की रात्रि 12 बजे तक पुराने 500 या 1000 के नोट लेने से मना करेगा तो उसके खिलाफ मंत्रालय कड़ा एक्शन लेगा.

प्रधान का बयान उस संदर्भ में आया है कि जब दिल्ली सहित देश के कई इलाकों में पेट्रोल पंप और गैस स्टेशन रिटेलर्स ग्राहकों से 500 और 1000 का नोट लेने से मना कर रहे हैं.

इस मामले में मंत्री प्रधान ने ट्वीट किया है कि उन पेट्रोल पंप और गैस स्टेशनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी, जो पहले 72 घंटे तक 500 और 1000 रुपए के नोट लेने से मना करेंगे.

इसके अलावा धर्मेंद्र प्रधान ने जनता से अपील की है कि अगर कोई भी गैस स्टेशन या पेट्रोल पंप रिटेलर हमारे नोटिस का उल्लंघन करता है तो आप उसका नाम और लोकेशन डीटेल हमे दें.

आप इस बात की जानकारी मेरे ट्विटर हैंडल @dpradhanbjp या फिर दूसरी ऑयल कंपनियों के ट्विटर हैंडल पर @IndianOilcl, @BPCLimited & @HPCL पर भी साझा कर सकते हैं.

पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि हमने सभी एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स और पब्लिक सेक्टर की ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को निर्देश दिए है कि वह 72 घंटे तक सभी पुराने नोट स्वीकार करें.

First published: 9 November 2016, 16:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी