Home » इंडिया » dharwad building collapse death toll rises to 7 till now
 

होलिका दहन के दिन पसरा मातम, 4 मंजिला इमारत गिरने से 7 की मौत, फंसे 60 लोगों को निकाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2019, 10:11 IST

कर्नाटक के धारवाड़ जिले में निर्माणाधीन चार मंजिला इमारत गिरने से अबतक सात लोगों की मौत हो गई है. वहीं 60 से अधिक लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है. फिलहाल राहत औऱ बचाव कार्य जारी है. मलबे में फंसे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है.

बचाव कार्य में स्थानीय पुलिस समेत एंबुलेंस की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं.  इसके साथ ही एसडीआरएफ की एक टीम और एनडीआरएफ की दो टीम राहत-बचाव कार्य में लगी हुई हैं.

हादसे को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि इस इमारत के ग्राउंड फ्लोर में कई दुकानें हैं. हादसे के दौरान होली के मौके की वजह से काफी संख्या में लोग यहां मौजूद थे, जिसके कारण इतनी बड़ी संख्या में लोग इस हादसे का शिकार हो गए.  वहीं,  बिल्डर्स के बारे में स्थानीय लोगों का कहना है कि इमारत काफी घटिया सामनों से बनाया गया है. इसकी वजह से ये हादसा हुआ है.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिल्डिंग की नींव चार मंजिला इमारत बनाने के लायक नहीं थी. इसके बावजूद बिल्डर द्वारा पांचवां मंजिला बनाने की तैयारी चल रही थी.

वहीं, हादसे के बारे में पुलिस का कहना है कि धारवाड़ में चार मंजिला इमारत भरभराकर गिर गई. इसके तुरंत बाद ही रहत बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. मलबे में फंसे ज्यादातर लोग उत्तर भारत के बताए जा रहे हैं.

हादसे के बाद मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने घटना पर संवेदना व्यक्त करते हुए मुख्य सचिव को राहत बचाव कार्य पर पूरी नजर रखने के लिए कहा है. वहीं, राहत बचाव कार्य के अनुभवी अधिकारियों को हेलीकॉप्टर से तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा है.

 

First published: 21 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी