Home » इंडिया » Diamond trader who bought Modi suit ‘duped’ of Rs 1 crore
 

जिस व्यापारी ने खरीदा मोदी का सूट उसके साथ हो गई करोड़ों की धोखाधड़ी

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 April 2019, 12:08 IST

2015 में एक नीलामी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सूट 4.31 करोड़ रुपये में खरीदने वाले सूरत के हीरा व्यापारी के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार उनके साथ एक अन्य फर्म ने 1 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है.

लालजी पटेल के स्वामित्व वाले धर्मनंदन डायमंड्स के जनरल मैनेजर द्वारा मंगलवार को कटारगाम पुलिस के साथ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की गई. धर्मनंदन डायमंड्स के महाप्रबंधक कमलेश केवडिया ने कटारगाम के नंदू दोशी नी वादी में एक हीरा फर्म के मालिक हिम्मत कोशिया और उनके भाई विजय के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है.

 

सूरत के नानी वेद के निवासी केवडिया ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वे पांच महीने पहले हीरा दलाल जनक ढोला के माध्यम से कोशिया बंधुओं के संपर्क में आए. केवडिया बंधुओं ने कथित तौर पर लगभग चार महीने पहले क्रेडिट पर उनसे लगभग 1 करोड़ रुपये के मोटे हीरे ले लिए थे और यह राशि नहीं चुकाई , जब वे हीरा फर्म में गए तो उन्होंने वह बंद हो गया था. केवडिया ने अपनी शिकायत कहा है कि उन्होंने कोशिया बंधुओं का पता लगाने के लिए सभी प्रयास किए लेकिन वह असफल रहे.

कटारगाम इंस्पेक्टर जेड एन घसुरा ने कहा कि कोशिया बंधुओं ने धर्मनंदन डायमंड्स से 1 करोड़ रुपये से अधिक के 1,500 कैरेट वजन के हीरे ले लिए थे. आरोपियों ने न तो हीरे वापस किए और न ही नकद भुगतान किया. उन्होंने कहा आरोपी कोशिया बंधुओं का पता लगाने की कोशिश की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा.

बीते साल ग्राहकों ने बैंकों के खिलाफ की 1.63 लाख शिकायतें, सबसे ज्यादा SBI के खिलाफ

First published: 25 April 2019, 12:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी