Home » इंडिया » Digital Doll Will Showcase Modi Government’s Achievements to Public
 

ये डिजिटल डॉल 2019 चुनाव से पहले मोदी सरकार की उपलब्धियां पहुंचाएगी लोगों तक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 June 2018, 10:25 IST

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं. बीजेपी भी तैयारियों में जुटी हुई है. इसके लिए बीजेपी ने एक ऐसी डिजिटल डॉल तैयार की है जो केंद्र की मोदी सरकार की उपलब्धियों को लोगों तक पहुंचाएगी. इस डिजिटल डॉल को दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर लगाया जाएगा.

डिजिटल डॉल में लगी एससीडी स्क्रीन पर केंद्र सरकार की जनहित नीतियों और योजनाओं की डॉक्यूमेंट्री फिल्में चलेंगी. केंद्र सरकार का मानना है कि ऐसी जगहों पर डिजिटल डॉल लगाने से आम आदमी को सरकार की नीतियों और योजनाओं की जानकारी मिलेगी और वो इसका लाभ उठा पाएंगे.

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी के मुताबिक केंद्र सरकार की चार साल की उपलब्धियों को जनता के बीच ले जाने के लिए पार्टी ने ये एक नई पहल की है. पार्टी की ओर से ऐसी डिजिटल डॉल तैयार करवाई गई है जो जनता तक सरकार की उपलब्धियां बताएगी.

तिवारी ने कहा कि आज की तारीख में जब सारा देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया से प्रेरित होकर ऐसे संसाधनों का उपयोग सूचना और प्रचार के लिए कर रहा है. ये डिजिटल डॉल समाज के हर आयु वर्ग में योजनाओं को अच्छी तरह पहुंचाने में कारगर सिद्ध होगी.

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में इस डिजिटल डॉल से महिला विकास से संबंधित योजनाएं खासतौर से 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' अभियान को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा. बता दें कि इस डिजिटल डॉल को मनोज तिवारी ने लॉन्च की.

ये भी पढ़ें- असम: भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में दो युवकों को पीट-पीटकर मार डाला

First published: 10 June 2018, 10:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी