Home » इंडिया » digvijay singh attacks on pm narendra modi over pathankot terror attack
 

पठानकोट एयरबेस हमला: दिग्गी राजा के व्यंग्य बोल

निखिल कुमार वर्मा | Updated on: 4 January 2016, 20:22 IST

पाकिस्तान की सीमा से सटे पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमले का आज तीसरा दिन है. अभी भी रुक-रुक कर गोलीबारी और धमाके हो रहे है. इस हमले के बाद भारत की अंदरूनी राजनीति में भी हलचल तेज हो गई है.

हालांकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की ओर से अब तक आई टिप्पणियां काफी संतुलित रही हैं लेकिन एक नेता इस मसले पर लगातार चुटकियां लेते दिख रहे हैं. बात कांग्रेस के पूर्व सांसद और महासचिव दिग्विजय सिंह की हो रही है. सिंह पठानकोट एयरबेस पर हुए हमले के बाद से ही मोदी सरकार पर हमलावर रुख अख्तियार किए हुए हैं.

digvijaysingh.png

अक्सर अपने दावों और बयानों के कारण सुर्खियों में रहने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री, भाजपा और संघ पर लगातार तंज कस रहे हैं. दिग्विजय सिंह अक्सर पार्टी लाइन से अलग जाकर हमेशा अपनी बात रखने के लिए जाने जाते हैं.

रविवार सुबह से ही उनके ट्विटर और फेसबुक एकाउंट के जरिए मोदी पर तीखा प्रहार जारी है. दिग्विजय ने पीएम की तुलना रोम के शासक नीरो से भी की है. मोदी के लिए इस तुलना का प्रयोग पहली बार सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात दंगों के दौरान किया था.

digvijaysingh1.png

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी अक्सर यूपीए सरकार पर आतंकवाद के मसले पर नरम रुख अपनाने का आरोप लगाते रहे हैं. दिग्विजय ने उनके छह साल पुराने ट्वीट को कुछ 'संशोधन' के साथ ट्विटर पर शेयर किया है. और तंज में कहा है, 'पाकिस्तान की हरकतों से हमें कौन बचाएगा? पठानकोट हमले के बावजूद मैं सोया रहा.'

digvijaysingh2.png

एक अन्य ट्वीट में पाक को लेकर हमेशा आक्रामक रवैया अपनाने वाले उद्धव ठाकरे, राज ठाकरे, हिंदू महासभा और विश्व हिंदू परिषद से भी उन्होंने सवाल पूछा है कि क्या ये लोग आरएसएस और बीजेपी की पाकिस्तान नीति का समर्थन करते हैं?

दिग्विजय ने संघ पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया, ''पाकिस्तान के संग अच्छे संबंध जरूरी है: आरएसएस. क्या सचमुच मिस्टर भागवत? चुनाव से पहले पहले आपके दिए गए बयान कुछ और ही कहते थे.''

digvijaysingh3.png

दिग्विजय अपनी बातों के अलावा सोशल मीडिया भिन्न-भिन्न लोगों द्वारा की जा रही टिप्पणियां भी अपनी वॉल पर शेयर कर रहे हैं. उन्होंने कई सोशल मीडिया यूजर्स के ट्वीट और फेसबुक स्टेटस को शेयर किया है.

digvijaysingh4.png

दिग्विजय ने पीएम मोदी की अचानक की गई पाकिस्तान यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें पठानकोट में रिटर्न गिफ्ट मिल गया है. पीएम मोदी ने नवाज की नातिन की शादी में दोस्ती का हाथ बढ़ाया था तो बदले में सीमा पार से आतंकियों को भेजा गया है.

First published: 4 January 2016, 20:22 IST
 
निखिल कुमार वर्मा @nikhilbhusan

निखिल बिहार के कटिहार जिले के रहने वाले हैं. राजनीति और खेल पत्रकारिता की गहरी समझ रखते हैं. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से हिंदी में ग्रेजुएट और आईआईएमसी दिल्ली से पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा हैं. हिंदी पट्टी के जनआंदोलनों से भी जुड़े रहे हैं. मनमौजी और घुमक्कड़ स्वभाव के निखिल बेहतरीन खाना बनाने के भी शौकीन हैं.

पिछली कहानी
अगली कहानी