Home » इंडिया » Digvijay singh: hope Modi agree Russia & China for action against Pakistan
 

दिग्विजय सिंह: क्या मोदी अपने भाषण से चीन-रूस को पाक के खिलाफ खड़ा कर पाएंगे?

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 October 2016, 16:17 IST
(कैच)

कांग्रेस महासचिव और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज इस बात की उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए रूस और चीन को मनाने में कामयाब रहेंगे.

दिग्विजय सिंह ने कहा, "हम ब्रिक्स देशों से आए हमारे विशिष्ट मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत करते हैं. ब्रिक्स दुनिया की आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करता है और यह दुनिया की जीडीपी का 22 फीसदी निर्माण करता है. उम्मीद है कि हमारे प्रधानमंत्री पाकिस्तान के राज्य प्रायोजित आतंकवाद के बारे में ब्रिक्स के अन्य सदस्यों को राजी करने में सक्षम होंगे."

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, "अगर चीन और रूस संयुक्त रूप से भारत में आतंकवाद अपराध के आकाओं और आरोपियों को भारत को सौंपने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाएंगे, तो पाकिस्तान इससे इनकार नहीं कर सकेगा."

दिग्विजय ने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री अपनी भाषण कला से नेताओं को राजी करने में सक्षम होंगे. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "श्री मोदी क्या आप अपनी भाषण कला से उन्हें राजी करने में सक्षम होंगे? मुझे पूरी उम्मीद है कि आप ऐसा करेंगे. आपको शुभकामनाएं."

गौरतलब है कि ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, उनके चीनी समकक्ष शी जिनपिंग और ब्राजील तथा दक्षिण अफ्रीका के नेता सम्मिलित हो रहे हैं.

इस सम्मेलन में आतंकवाद के खतरों से मुकाबला और कारोबार एवं निवेश को बढ़ावा देने सहित कई अहम मुद्दों पर विचार किया जाएगा. 

First published: 15 October 2016, 16:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी