Home » इंडिया » Diwali Offer Bank Employees will get month bonus before Diwali
 

बैंक कर्मियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगा इतने दिनों का बोनस

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2019, 12:11 IST

दिवाली पर हर सरकार विभाग के कर्मचारियों को सरकार की ओर से बोनस दिया जाता है. जिसमें बैंक के कर्मचारी भी शामिल हैं. इस बार भी दिवाली पर सरकार कर्मचारियों को बोनस दे रही है. इंडियन बैंक एसोसिएशन ने सभी सरकारी बैंकों से कहा है कि वे जल्द ही बैंक कर्मचारियों और अधिकारियों को एक महीने का एडवांस एरियर दें. इंडियन बैंक एसोसिएशन के इस आदेश का लाभ बैंक के 14 लाख कर्मचारियों को मिलेगा. बैंक कर्मियों को मिलने वाला ये एरियर एडवांस डीए और बेसिक सैलरी को मिलाकर दिया जाएगा.

आईबीए ने सभी सरकारी बैंकों से कहा है कि जो एडवांस एरियर बैंक कर्मचारियों को दिया जाएगा, वह बाद में सैलरी बढ़ोतरी पर समझौता होने के बाद तय एरियर से काट लिया जाएगा. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, यह एडवांस सिर्फ उन्हीं कर्मचारियों को मिलेगा जो एक नवंबर 2017 को बैंक की नौकरी कर रहे थे और अभी तक रिटायर नहीं हुए है. जिन कर्मचारियों ने एक नवंबर 2017 के बाद और 31 मार्च 2019 के पहले ज्वाइन किया है, उन्हें आधी सैलरी ही एडवांस के तौर पर मिलेगी.

बता दें कि कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच वेतन संशोधन समझौते पर साइन करने के बाद इस एडवांस को एरियर्स में से एडजस्ट किया जाएगा. आईबीए ने बैंकों से कहा कि बैंक कर्मचारियों को यह बताया जाता है कि एड हॉक का भुगतान एक गुडविल के रूप में किया जा रहा है और इस एडवांस पेमेंट को एक्चुअल एरियर के तौर पर एडजस्ट किया जाएगा. बैंक कर्मचारियों को दिवाली के मौके पर अतिरिक्त रकम मिलेगी तो त्योहारों में जमकर खर्च करेंगे. ऐसे में मार्केट अतिरिक्त मनी फ्लो आएगा.

कोल इंडिया को चुकानी पड़ी एक बकरी की कीमत 2.7 करोड़ रुपये, जानिए पूरा मामला

First published: 2 October 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी