Home » इंडिया » Diwali with Jawans: PM Narendra Modi to celebrate Diwali with soldiers at Longewala in Jaisalmer of Rajasthan
 

प्रधानमंत्री मोदी सैनिकों के साथ दीवाली मनाने जाएंगे जैसलमेर, थोड़ी देर में पहुंचने वाले हैं बॉर्डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 November 2020, 10:01 IST

Diwali 2020: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल की तरह इस साल भी दीवाली जवानों के साथ मनाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के जैसलमेर में सैनिकों के साथ दीवाली मनाने जाएंगे. प्रधानमंत्री थोड़ी देर में जैसलमेर के बॉर्डर पर पहुंचने वाले हैं. उनके साथ बीएसएफ के महानिदेशक राकेश अस्थाना भी मौजूद रहेंगे.

देश के पहले सीडीएस जनरल बिपिन रावत तथा आर्मी चीफ एमएम नरवणे भी इस दिवाली समारोह के दौरान प्रधानमंत्री के साथ जैसलमेर के बॉर्डर जाएंगे. बता दें कि पीएम मोदी साल 2014 में पहली बार देश का कार्यभार संभालने के बाद से हर साल जवानों के साल दीवाली मनाने जाते रहे हैं. वह उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर में सैनिकों के साथ दी पावली मनाते रहे हैं.

 

पीएम मोदी पिछले साल 27 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के  राजौरी में जवानों के साथ दीवाली मनाने पहुंचे थे. वह सेना की वर्दी में देश के जवानों के बीच दीवाली मनाने पहुंचे थे. उन्होंने सबसे पहले शहीदों को नमन किया था, इसके बाद जवानों को मिठाई खिलाकर दीपावली की बधाई दी थी और जवानों के साथ खुशी बांटी थी.

इससे पहले साल 2018 में प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी में ITBP जवानों के साथ दीवाली मनाई थी. उन्होंने मिठाई खिलाकर जवानों का हौसला बढ़ाया था. साल 2017 में पीएम जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में BSF के जवानों के साथ दीवाली मनाने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था.

साल 2016 में भी पीएम मोदी ने जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. वह हिमाचल प्रदेश के आर्मी और डोगरा स्काउट्स के जवानों के बीच दीवाली मनाने पहुंचे थे. पीएम मोदी यहां जवानों से दोस्तों की तरह मिले थे. उन्होंने जवानों का हौसला बढ़ाया था और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई थी. इसके अलावा साल 2015 में पीएम मोदी ने पंजाब में सेना के जवानों के बीच दीवाली सेलिब्रेट की थी. साल 2014 में पीएम ने सियाचिन में जवानों के साथ दीवाली मनाई थी.

बिहार चुनाव 2020: रविवार को दोपहर 12:30 बजे पता चल जाएगा नीतीश कुमार या कोई और बनेगा मुख्यमंत्री

Video: दीवाली पर भगवान राम के रंग में रंगी अयोध्या, दीपोत्सव देखकर आपका मन हो जाएगा प्रसन्न

First published: 14 November 2020, 9:59 IST
 
अगली कहानी