Home » इंडिया » DMRC fare hike from today, Pay more for your Metro ride in delhi ncr
 

5 महीने में दूसरी बार महंगा हुआ मेट्रो से सफर करना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2017, 13:08 IST

दिल्ली मेट्रो में सफर करना मंगलवार से महंगा हो गया है. किराये में बढ़ोतरी के महज पांच महीने के भीतर दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी)  ने दूसरी बार किराये में बढोतरी की है. इसका सीधा असर लाखों लोगों पर पड़ेगा जो रोज़ दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं.

दिल्ली मेट्रो के किराये में बढ़ोतरी के मामले में दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) बोर्ड ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है. बोर्ड ने कहा कि किराया निर्धारण समिति की सिफारिशों में दखल देने या बदलाव करने का बोर्ड के पास कोई कानूनी अधिकार नहीं है. 

मेट्रो का किराया बढ़ने की वजह से पांच किमी से ज्यादा का सफर तय करने वाला हर यात्री प्रभावित होगा. 32 किमी. से ज्यादा की यात्रा के लिए अधिकतम किराया अब 60 रुपये होगा. नया किराया मेट्रो की ब्लू, येलो, रेड, ग्रीन और वायलेट लाइन पर लागू होगा. एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन (ओरेंज लाइन) के किरायों में कोई बदलाव नहीं होगा.

ये होगा नया किराया 
2 किमी. तक के लिए 10 रुपये

2 से 5 किमी. तक के लिए 20 रुपये

5 से 12 किमी. के लिए 30 रुपये

12 से 21 किमी. के लिए 40 रुपये

21 से 32 किमी. के लिए 50 रुपये

32 किलोमीटर से ज्यादा की यात्रा के लिए 60 रुपये

दिल्ली मेट्रो में बढ़े किराये का केजरीवाल सरकार विरोध कर रही है. इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "बोर्ड में 16 निदेशकों में से दिल्ली सरकार के पांच निदेशक हैं, जिन्होंने इसका विरोध किया. हालांकि केंद्र ने हठी रवैया दिखाया. यह वृद्धि काफी अनुचित है. केंद्र को आम आदमी का अधिक ख्याल रखना चाहिए था."

First published: 10 October 2017, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी