Home » इंडिया » DMRC: Recharge your metro card with Phonepe and get cashback of rupees 65
 

Delhi Metro का धमाकेदार ऑफर, ऐसे रिचार्ज करें अपना मेट्रो कार्ड और पाएं 65 रुपये का कैशबैक

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2018, 15:38 IST

अब आपको अपना मेट्रो कार्ड रिचार्ज करने के लिए लंबी कतारों में खड़े होने की आवश्यकता नहीं है. क्योंकि UPI के जरिए आप सीधे अपने बैंक अकाउंट से पेमेंट कर सकते हैं. दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन (DMRC) के साथ डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म-फोनपे ने स्मार्ट कार्ड रिचार्ज सेवा की शुरुआत करने के लिए साझेदारी का ऐलान किया है. इसके बाद अब फोनपे यूजर्स फोनपे ऐप से ही अपने DMRC स्मार्ट कार्ड को रिचार्ज कर सकेंगे.

DMRC स्मार्ट कार्ड रिचार्ज सेवा के लिए UPI पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए फोनपे, DMRC का एक्सक्लूसिव पार्टनर होगा. कंपनी ने बताया कि दिल्ली मेट्रो के एक बड़े स्तर पर उपयोग से इस साझेदारी से UPI पेमेंट मोड को ज्यादा से ज्यादा स्वीकार्यता में मदद मिलेगी.

 

बता दें कि फोनपे 70 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ मर्चेंट UPI लेन देन में टॉप पर है. DMRC के लिए इस साझेदारी से डिजिटल लेन देन को बढ़ावा देने में काफी मदद मिलेगी. ऑफर के तहत 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक फोनपे 65 रुपये तक का कैशबैक दे रहा है. यह ऑफर दिल्ली-एनसीआर में लागू है.

पढ़ें- यह टेलीकॉम कंपनी लाई महाधमाका ऑफर, मात्र 18 रुपये में अनिलिमिटेड डेटा और कॉल्स

इस तरह करें रिचार्ज
अपने मोबाइल में फोनपे ऐप डाउनलोड कर मेट्रो कार्ड रिचार्ज सेक्शन में जाकर अपना स्मार्ट कार्ड नंबर डालें. फिर रिचार्ज राशि का चयन करें और भुगतान प्रक्रिया पूरी करें. यूजर्स को रिचार्ज प्रक्रिया पूरी करने के लिए स्मार्ट कार्ड को प्लेटफॉर्म पर मौजूद ऑटोमैटिक मशीन पर टच करना होगा.

First published: 2 October 2018, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी