Home » इंडिया » do these remedies on monday vastu tips
 

शिव पुराण में लिखा है धनवान बनने का ये सरल उपाय, 11 सोमवार को नियमित तौर पर बस करें ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 August 2020, 9:58 IST

सोमवार का दिन भगवान शिव को समर्पित है. इस दिन सच्ची श्रद्धा से शिवजी की पूजा अर्चना करने से व्यक्ति को कई तरह के लाभ मिलते हैं. व्यक्ति को तमाम तरीके की परेशानियों से भी छुटकारा मिल जाता है. अगर सोमवार को कुछ उपाय करे तो भोलेनाथ उस पर अपनी कृपा जरूर करते हैं.

शिव पुराण में शिव जी को खुश करने के लिए उनसे आशीष लेने का सबसे आसान उपाय बताया गया है. इस उपाय को आपको सिर्फ और सिर्फ एक दीपक पूरी श्रद्धा से भगवान भोले भंडारी को अर्पित करना है.


सोमवार को गोधूलि बेला की सांझ में एक घी का दीपक तैयार करें और उसमें एक लौंक का जोड़ा डालें. अब शिव के किसी भी मंत्र से आराधना करें और महादेव से अपने आर्थिक कष्टों को दूर करने की प्रार्थना करें.

ऐसा किसी भी सोमवार से शुरू कर 11 सोमवार तक नियमित करें. कहा जाता है कि निश्चित रूप से आपके घोर से घोर आर्थिक संकट दूर होंगे. भगवान शिव पर गंगा जल चढ़ाएं. अगर कोई शिव मंत्र नहीं आता है तो मात्र ओम नम: शिवाय का मंत्र भी उतना ही प्रभावशाली है.

सप्ताह के इस दिन कटवाएं बाल, दूर भाग जाएंगी पैसों की किल्लत

 

इसी के साथ आप सोमवार के दिन गरीबों को भोजन करवा सकत हैं. मान्यता है कि ऐसा करने से कभी भी घर में अन्न की कमी नहीं होती है. इसके साथ ही पितरों की आत्मा भी तृप्त होती है.

संपत्ति न बिक रही हो तो, दो साबुन बादाम मंदिर ले जाएं और शिवलिएं पर चढ़ाएं और प्रार्थना भी करें. एक बादाम उठा कर घर ले आएं और उसे या तो लोहे के डिब्बे में रख दें या काले कपड़े में बांध कर रखें. ऐसा 43 दिनों तक लगातार करना है.

इच्छा पूरी हो जाने पर भी 43 दिन ऐसा करें और 44 वें दिन इन्हें स्वच्छ जल में प्रवाहित कर दें.यदि इस उपाय के दौरान कुछ दिन बाहर जाना पड़ सकता हो तो उतने बादाम साथ ले जाएं और वहां के मंदिर में इसे संपन्न कर लें.

यहां स्वयं प्रकट हुई थी शनिदेव की प्रतिमा, ये है कथा

First published: 31 August 2020, 9:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी