Home » इंडिया » Doctor's big negligence two shears left in women stomach
 

डॉक्टर्स की बड़ी लापरवाही, ऑपरेशन के दौरान पेट में छोड़ीं 2 कैंची

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2019, 14:22 IST

हैदराबाद में सर्जन डॉक्टर की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जानकारी अनुसार, हैदारबाद के एक अस्पताल में तीन महीने पहले ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट कैंची भूल गए.

पढ़ें ये भी-ब्रिटिशकाल से चली आ रही इस परंपरा पर लगी रोक, कोर्ट में अब नहीं सुनाई देगा ये शब्द

बताया जा रहा है कि हैदराबाद के निजाम मेडिकल अस्पताल में तीन महीने पहले एक 33 वर्षीय महीला के पेट में डॉक्टर्स की टीम द्वारा ऑपरेशन के दौरान दो कैंची भूलने की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जब ऑपरेशन के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुई तो उसने पेट में दर्ज होने की शिकायत बताई.

 

दर्द से परेशान होकर कल यानि शुक्रवार को महिला ने अस्पताल में चेकअप करवाया, जहां एक्स-रे में पता चला कि महिला के पेट में कैंची छूट गई है. इसके बाद महिला को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां आज सुबह उसके पेट से कैंची निकाल दी गई.

पढ़ें ये भी-महाराष्ट्र में 6,324 लोगों ने छोड़ा तंबाकू, स्वास्थ्य मंत्री ने की जनता की सराहना

इस मामले में ऑपरेशन सर्जिकल गैस्ट्रोएंटरोलॉजी विभाग के एक सर्जन ने बताया कि इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल में एक जांच समिति का गठन किया गया है, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. इस मामले की जांच के लिए जांच समिति द्वारा पुलिस को केस फाइल की गई है. पुलिस द्वारा एक जांच अधिकारी भेजा गया है. इस मामले में चिकित्सकीय लापरवाही का मामला दर्ज किया जा सकता है। इस पूरे मामले को कंज्यूमर कोर्ट द्वारा भी देखा जा सकता है.

बता दें कि कुछ दिन पहले भी उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में एक ऐसी ही घटना घटी थी. पिछले साल 28 नवम्बर को एक महिला के पेट में ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर्स ने कैंची छोड़ दी थी. ऑपरेशन के बाद महिला को पेट में काफी दर्द होने लगा, जिसके बाद जांच में पता चला की महिला के पेट में कैंची है.

First published: 9 February 2019, 14:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी