Home » इंडिया » Doctors advise Sonia Gandhi to briefly move away from Delhi: report
 

बढ़ते प्रदूषण के कारण डॉक्टरों ने सोनिया गांधी को दी दिल्ली से बाहर शिफ्ट होने की सलाह- रिपोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2020, 13:31 IST

डॉक्टरों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को कुछ दिनों के लिए दिल्ली बाहर शिफ्ट होने सलाह दी है. दिल्ली में प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है और कांग्रेस अध्यक्ष सीने के अपने पुराने संक्रमण से पीड़ित हैं. पार्टी सूत्रों का कहना है कि वह चेन्नई शिफ्ट हो सकती हैं. सूत्रों ने कहा कि वह शुक्रवार दोपहर दिल्ली से बाहर जा सकती हैं, उनके साथ राहुल गांधी या प्रियंका गांधी वाड्रा भी साथ जा सकते हैं.

रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में वायु प्रदूषण ने उनके अस्थमा और सीने की स्थिति को बढ़ा दिया है और डॉक्टरों द्वारा उन्हें यहां से बाहर स्थानांतरित करने की सलाह दी गई है. वह ऐसे समय में दिल्ली से बाहर जा रही हैं जब पार्टी के नेताओं के एक वर्ग द्वारा बिहार चुनाव के बाद आत्मनिरीक्षण की मांग उठाई जा रही है, जिनमें से कुछ ने उन्हें पत्र लिखकर संगठनात्मक सुधार की मांग की थी.


सोनिया गांधी को 30 जुलाई की शाम को दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में 12 सितंबर को वह अपनी नियमित चिकित्सा जांच के लिए कुछ दिनों के लिए विदेश चली गई और राहुल गांधी यात्रा के दौरान उनके साथ थे.

कांग्रेस अध्यक्ष पिछले साल जनवरी में कुछ समय के लिए गोवा गईं थी. जहां उनकी साइकिल चलाते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण लगातार बढ़ रहा है, जिसके परिणाम स्वरुप कोरोना के मामले दिल्ली में बढ़ते जा रहे हैं.

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. कोरोना संक्रमितों की संख्या आज देश में 90 लाख के पार चली गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान देश में Covid-19 के नए 45,882 केस दर्ज किए गए. इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 90,04,365 हो चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 584 मरीजों की मौत हुई. इसके बाद देश में अब तक कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 1,32,162 पर पहुंच गया है. आलम यह है कि देश में पिछले लगातार 47 दिन तक ठीक होने वालों की संख्या संक्रमितों की संख्या से ज्यादा रही है, लेकिन आज वह सिलसिला टूट गया.

चार फ्लोर, 120 दफ्तरों की जगह, पढ़िए कैसा बन रहा है देश का नया संसद भवन

First published: 20 November 2020, 13:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी