Home » इंडिया » doctors sacked in jodhpur case, probe ordered
 

ऑपरेशन थिएटर में गर्भवती महिला का इलाज छोड़कर लड़ने वाले दोनों डॉक्टर बर्खास्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2017, 17:14 IST

डॉक्टरी जैसे पवित्र पेशे को शर्मसार करने वाली एक घटना का वीडियो वायरल हो रहा है. यह घटना राजस्थान के जोधपुर की है जहां ऑपरेशन थियेटर के भीतर दो डॉक्टर आपस में लड़ रहे हैं. वहीं थियेटर रूम में एक गर्भवती महिला बेहोशी की हालत में स्ट्रेचर पर है. कहा जा रहा है कि डॉक्टरों की इस लापरवाही के चलते नवजात गर्भवती महिला के पेट में ही मर गया. वीडियो वायरल होने के बाद राजस्थान सरकार ने डॉक्टर को बर्खास्त कर दिया है.

यह वीडियो जोधपुर के उमेद हॉस्पिटल का है. हॉस्पिटल के प्रिंसिपल एल भट्ट ने कहा कि मामले की जानकारी मिलते ही दोनों डॉक्टरों पर कार्रवाई की गई. दोनों को तुरंत हटा दिया गया. अब इस मामले का राजस्थान हाईकोर्ट ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने शाम तक हॉस्पिटल से जवाब देने को कहा है. हाईकोर्ट ने दो अधिकारियों को भी हॉस्पिटल भेजा है. बताया जा रहा है कि महिला को जिस वक्त भर्ती किया गया था तब उसकी हालत गंभीर थी लेकिन फिर भी जांच में यह देखा जाएगा कि कहीं झगड़े की वजह से तो महिला के बच्चे की जान नहीं गई.

जिन डॉक्टरों की लड़ाई हुई उनका नाम डॉक्टर अशोक नैनवाल और एमएल टाक है. वीडियो में दिखाया गया है कि नैनवाल बार-बार चिल्लाते हैं कि अपनी औकात में रहो.

First published: 30 August 2017, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी