Home » इंडिया » Donald Trump and PM Modi at Namaste Trump event at Motera Stadium in Ahmedabad
 

Video: नमस्ते ट्रंप, गुजराती धुनों और बॉलीवुड गानों पर झूमा मोटेरा स्टेडियम, भव्यता देख दुनिया हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 February 2020, 14:31 IST

Namaste Trump: अमेरिका के राष्ट्रपति(American President) डोनाल्ड ट्रंप(Donald Trump) अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप(Melania Trump) और बेटी इवांका(Ivanka Trump) के साथ सोमवार को मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम(Motera Cricket Stadium) में विशाल 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रम का साक्षी बने. स्टेडियम में लगभग एक लाख लोग इकट्ठे हुए. इस दौरान पूरा स्टेडियम नमस्ते ट्रंप और मोदी-मोदी के नारों से गूंजता रहा.

स्टेडियम में मौजूद लोग विभिन्न कलाकारों द्वारा परफॉर्म किए जा रहे बॉलीवुड और गुजराती गानों पर जमकर थिरके और झूमे. इस दौरान स्टेडियम की भव्यता देख दुनिया हैरान रह गई. दोपहर को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, प्रथम महिला मेलानिया और बेटी इवांका तथा दामाद जेरेड कुशनर अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचे. उनकी अगवानी करने खुद पीएम मोदी पहुंचे.

इसके बाद दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में गरबा ने समा बांध दिया. प्रसिद्ध गुजराती गायिका किंजल दवे (19), गीता रबारी और गायक कीर्तिदान गढ़वी ने अपने गीतों से स्टेडियम में समां बांध दिया. गीता रबारी के गानों 'ओ मेरी जमी, मेहबूब मेरी, तेरी मिट्टी में मिली जावां' ने सबको झूमने पर मजबूर कर दिया.

इस दौरान लोग 'मोदी-मोदी, 'मोदी है तो मुमकिन है', और 'भारत माता की जय' जैसे नारे लगा रहे हैं. बता दें कि ये तीन घंटे का मेगा शो है. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जनसभा को संबोधित किया.

नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम पिछले साल भारतीय अमेरिकियों द्वारा ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए आयोजित हाऊडी मोदी  कार्यक्रम की तर्ज पर आयोजित किया गया है. इस इवेंट से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने रोड शो किया और साबरमती आश्रम के दौरे के बाद स्टेडियम पहुंचे.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद शहर में प्रमुख स्थानों पर 65 सहायक आयुक्तों, 200 निरीक्षकों और 800 उप-निरीक्षकों सहित 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और सुरक्षा के पुक्ता इंतजाम किए गए हैं.

रोड शो के दौरान ट्रंप की एक झलक देखने के लिए लोग सड़कों के किनारे सुबह से खड़े थे. ट्रंप की स्वागत के लिए पूरे अहमदाबाद शहर को दुल्हन की तरह सजाया गया है. की दीवारों पर पेंट किए गए हैं. हर जगह मोदी और ट्रंप के कार्डबोर्ड कटआउट और डिजिटल होर्डिग्स हैं.

डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ने PM मोदी की फोटो के साथ लिखा कुछ ऐसा, ट्वीट हो गया है वायरल

डोनाल्ड ट्रंप के Air Force One ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर किया लैंड, मोदी ने लिखा 'अतिथि देवो भव:'

First published: 24 February 2020, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी