Home » इंडिया » Donald Trump India Visit: American president and his family will have food in gold plate
 

राजा-महाराजाओं की तरह होगा ट्रंप और उनके परिवार का स्वागत, सोने के बर्तनों में परोसा जाएगा खाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2020, 16:34 IST

Donald Trump India Visit: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 फरवरी को अपने परिवार संग भारत के दौरे पर आने वाले हैं.  डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ एक 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत दौरे पर आ रहा है. इनमें ट्रंप की बेटी इवांका और उनके दामाद जेरेड कुश्नर भी भारत दौरे पर आएंगे. 

इस प्रतिनिधिमंडल के कुछ महत्वपूर्ण नामों में वाणिज्य सचिव विलबर रॉस, भारत में राजदूत केन जस्टर, अडवाइजर ऑफ़ पॉलिसी स्टीफन मिलर शामिल हैं. प्रतिनिधिमंडल के 24-25 फरवरी को अहमदाबाद, आगरा और नई दिल्ली जाने की उम्मीद है. ये पूरी टीम अहमदाबाद में सोमवार को नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में शामिल होने के बाद आगरा में ताजमहल की यात्रा का गवाह बनेगा.

डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए तैयारियों को आखिरी रूप दिया जा रहा है. वह कब और कहां जाएंगे तथा कहां ठहरेंगे ये सब अब तक तय हो चुका है. उनके स्वागत के लिए हर चीज पर बारीकी से नजर रखी जा रही है. भारत में ट्रंप और उनके परिवार का राजा-महाराजाओं की तरह स्वागत किया जाएगा. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि उनको पारंपरिक भारतीय खाना सोने और चांदी की थाली में परोसा जाएगा. 

ट्रंप और उनके परिवार को सोने और चांदी की परत वाली थाली में नाश्ता, लंच तथा डिनर परोसा जाएगा. सोने-चांदी की परत वाले टी-शेट में ट्रंप तथा उनके परिवार को चाय दी जाएगी. इसके लिए जयपुर के मशहूर डिजायनर अरुण पाबूवाल ने खास कटलरी और टेबल वेयर डिजाइन की है.

सोनभद्र में मिला सोने का अकूत भंडार बन सकता है मिट्टी का ढेर, खुदाई को लेकर आई बड़ी खबर

सिर्फ NSG कमांडो ही नहीं जानवरों के पास भी होगा ट्रंप की सुरक्षा का जिम्मा, लंगूरों को मिला ये काम

First published: 22 February 2020, 16:10 IST
 
अगली कहानी