Home » इंडिया » Donald Trump offered again to mediation on Jammu And Kashmir say will talk to Narendra Modi
 

जम्मू-कश्मीर: ट्रंप ने फिर अलापा मध्यस्थता का राग, कहा- नरेंद्र मोदी से करूंगा बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 9:30 IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर की मध्यस्थता का राग अलापा है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने यह मुद्दा उठायेंगे. डोनाल्ड ट्रंप ने मामले पर नया बयान देते हुए कहा है कि कश्मीर में तनाव के पीछे धर्म का अहम हाथ है. 

मंगलवार को ट्रंप ने कहा कि वह कश्मीर की तनावपूर्ण स्थिति को लेकर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दोबारा चर्चा करेंगे. ट्रंप ने कहा कि यह चर्चा वह पीएम मोदी के साथ जी-7 समिट के दौरान करेंगे. पत्रकारों से बात के दौरान ट्रंप ने कहा, "मैं फ्रांस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रहूंगा, पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मैंने अलग से बात की थी."

ट्रंप ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव की स्थिति है. उन्होंने कहा, "मैं पूरी कोशिश करूंगा कि मैं मध्यस्थता करूं या कुछ और कर सकूं. हमारे भारत और पाकिस्तान के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं. दोनों शानदार व्यक्तित्व हैं और दोनों अपने लोगों से बहुत प्यार भी करते हैं लेकिन अभी दोनों के बीच दोस्ती नहीं है."

ट्रंप ने कहा, "सच कहूं तो, यह एक बहुत ही विस्फोटक स्थिति है. मैंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की थी. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस मुद्दे पर बात की है. दोनों ही मेरे दोस्त हैं. दोनों अपने देश से प्यार करते हैं. यह एक जटिल स्थिति है."

गौरतलब है कि कश्मीर के मुद्दे पर भारत पहले ही साफ कर चुका है कि वह इसमें किसी तीसरे देश का हस्तक्षेप नहीं चाहता. भारत सरकार ने कहा है कि यह दोनों देशों के बीच का मसला है. 

'अयोध्या में भगवान राम का मंदिर गिराकर उसकी जगह बना दी गई मस्जिद'

पूर्व पत्नी रेहम खान बोलीं- मोदी को खुश करने के लिए इमरान खान ने किया कश्मीर का सौदा

First published: 21 August 2019, 9:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी