Home » इंडिया » donald trump said currently india and pakistan are in very very bad situation
 

पुलवामा हमले के बाद स्थिति बेहद खराब, भारत कुछ महत्वपूर्ण सोच रहा है: डोनाल्ड ट्रंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2019, 10:32 IST

पुलवामा हमले के बाद दुनिया के कई देश भारत के समर्थन में आए हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्पति डोनाल्ड ट्रंप ने ओवल ऑफिस में मीडिया से कहा, "फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत-बहुत बुरी परिस्थिति है. एक बहुत ही खतरनाक परिस्थिति है. हम देखना चाहते हैं कि युद्धस्थिति कब खत्म होगी. बहुत सारे लोगों अभी मारे गए हैं. हम बस इसे रुकते हुए देखना चाहते हैं. हम इस प्रक्रिया में शामिल हैं."

डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को प्रशासन से कहा कि वे दोनों पक्षों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं और अपेक्षा करते हैं कि घाटी में बन रही युद्धस्थिति जल्द ही खत्म हो जाएगी.


ट्रंप ने कहा, 'भारत कुछ महत्वपूर्ण करने की सोच रहा है . भारत ने हमलों में अभी तक 50 लोगों को खो दिया है . मैं इसे समझ सकता हूं .' उन्होंने कहा, 'हम बात कर रहे हैं . बहुत सारे लोग बात कर रहे हैं . यह एक बहुत ही नाजुक संतुलन होने वाला है . जो अभी हुआ है उसकी वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत सारी परेशानियां हैं .' अमेरिका के राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका के पाकिस्तान के साथ रिश्ते पहले से काफी बेहतर हुए हैं. पाकिस्तान के नेताओं और अधिकारियों के साथ बैठक पर काम चल रहा है .

ट्रंप ने कहा, 'मैंने पाकिस्तान को 1.3 बिलियन डॉलर देने बंद कर दिए हैं जो हम उसे दिया करते थे . इस बीच में हम पाकिस्तान के साथ कुछ बैठक करेंगे . पाकिस्तान अन्य राष्ट्रपतियों के तहत संयुक्त राष्ट्र का भरपूर लाभ उठा रहा है . हम पाकिस्तान को सालाना 1.3 बिलियन डॉलर देते थे . हमने उस भुगतान को खत्म कर दिया है क्योंकि वह हमें उस तरह से मदद नहीं कर रहे थे जिस तरह से करनी चाहिए थी .'

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट, यासीन मलिक गिरफ्तार

 

First published: 23 February 2019, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी