Home » इंडिया » Donkeys fair in Pakistan names are AK47 Atom Bomb F16
 

पाकिस्‍तान में लगा गधों का मेला, नाम रखा- एके47, एफ16, एटम बम, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2019, 14:56 IST

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था बर्बादी की कगार पर है. वहीं, पाकिस्तान भारत से परमाणु युद्ध के सपने देख रहा है. इस बीच एक खबर को लेकर पाकिस्तान का खूब मजाक बन रहा है. दरअसल, पाकिस्तान में गधों का मेला लगा है. इन गधों का नाम AK47, F16 और एटम बम रखा गया है. जिसे लेकर लोग पाकिस्तान का मजाक उड़ा रहे हैं.

पाकिस्तान में पिछले कई सालों से गधों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है. चूंकि पाकिस्तान अभी भारी आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. इसलिए इससे निकलने के लिए वह गधों की इस बड़ी संख्यां को भुनाना चाहता है. पाकिस्तान की प्रांतीय सरकार बादिन जिले में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गधों के मेले का आयोजन कर रही है.

 

इमरान सरकार का लक्ष्य है कि बड़ी संख्यां में गधों को बेचकर पैसा कमाया जाय. पाकिस्‍तान के लोगों में भी गधे का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है. खास बात यह है कि इस बार गधों के नाम फाइटर जेट और एटम बम के नाम पर रखे गए हैं.

बता दें कि पाकिस्तान गधों की आबादी के मामले में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश है. इस मेले की सबसे बड़ी खासियत मेले में बिकने वाले गधे और इनके नायाब नाम हैं. मेले में गधों के नाम एके47, एफ-16, एटम बम, रॉकेट लॉन्‍चर जैसे युद्ध शस्त्र हैं. इसके अलावा माधुरी, शीला, दिल पसंद, अफरीदी जैसे पॉपुलर स्टारों के नाम से भी गधों के नाम रखे गए हैं.

पाकिस्तान में गधों का यह मेला लगभग 4 एकड़ इलाके में लगा है. मेले में 20 हजार से लेकर 2 लाख रुपये तक की कीमत वाले गधे मिल रहे हैं. हालांकि कुछ ग्राहकों ने इस मेले को शहरों में लगाने की वकालत की. उन्होंने कहा कि यहां इतने अच्छे गधे हैं, लेकिन हमें यहां आने में परेशानी होती है.

First published: 14 September 2019, 14:10 IST
 
अगली कहानी