Home » इंडिया » Drug Racket: Bollywood & TV actors on the Mumbai Police Radar
 

ड्रग्स रैकेटः पुलिस ने की फिल्म और टीवी स्टार से पूछताछ

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 17:20 IST

हाल ही में हुए कई करोड़ के ड्रग्स रैकेट के खुलासे के बाद मुंबई पुलिस ने बॉलीवुड और टेलीविजन इंडस्ट्री के कई कलाकारों से इस बारे में पूछताछ की थी. 

ठाणे पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि 1980 और 90 के दशक में फिल्मों में काम करने वाले एक बॉलीवुड कलाकार, एक टेलीविजन की अभिनेत्री और कम वक्त तक काम करने वाले अन्य कलाकारों पर ड्रग रैकेट में शामिल होने का आरोप था.

इस रैकेट के मुख्य आरोपी पूर्व फिल्म स्टार ममता कुलकर्णी और उसके साथी व कथित रूप से बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग माफिया विकी गोस्वामी हैं. इन संदिग्ध लोगों पर आरोप है कि वे मुंबई के होटलों में होने वाली बैठको में शामिल होते थे, जहां पर गोस्वामी कथित रूप से ड्रग सप्लाई के तरीकों पर चर्चा करता था.

दो हजार करोड़ के ड्रग्स रैकेट से जुड़े ममता कुलकर्णी के तार

इस पूरे मामले में 17 आरोपी थे, जिनमें से 7 अब भी पकड़ से बाहर हैं. बाकी 10 को गिरफ्तार कर लिया गया है और वे न्यायिक हिरासत में हैं.

गौरतलब है कि गिरफ्तारी की यह कार्रवाई तब हुई थी, जब पुलिस ने अप्रैल में महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में स्थित एवॉन लाइफ साइंसेज लिमिटेड के परिसर में छापा मारकर करीब 2,000 करोड़ रुपये कीमत का 18,500 किलोग्राम एफेड्राइन बरामद किया था.

इस वक्त जेल में बंद आरोपियों में सागर सुरेश पॉवले, मयूर सुरेश सुखधरे, राजेंद्र जगदंबा प्रसाद डिमरी, धनेश्वर राजाराम स्वामी, पुनीत रमेश श्रिंगी, मनोज तेजराज जैन, हरदीप सिंह इंदर सिंह गिल, नरेंद्र धीरजलाल काचा, बाबासाहेब शंकर धोत्रे और जय मुल्जी मुखी शामिल हैं.

जानिए क्या हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक नशे

पुलिस के मुताबिक फिलहाल पकड़ से बाहर व्यक्तियों में किशोर राठौड़ भी शामिल है, जिसे एक पूर्व राजनेता का बेटा बताया जा रहा है. जबकि डॉक्टर अब्दुल्ला नाम का दूसरा आरोपी विदेशी है.

First published: 2 July 2016, 17:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी