Home » इंडिया » DTC biggest strike in delhi, 3700 buses stopped today
 

दिल्ली में ठप्प हुई बस सेवा, DTC की सबसे बड़ी हड़ताल ने लगाया 3700 बसों पर ब्रेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2018, 11:36 IST

देश की राजधानी दिल्ली में आज बस सेवाएं ठप्प हो गई हैं. बस से सफर करने वाले दिल्ली के लोगों को आज भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. आज दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) कर्मचारियों की यूनियनें हड़ताल करेंगी. इस हड़ताल के चलते करीब 3700 डीटीसी बसें ठप्प हो जाएंगी. दिल्ली में मेट्रो और अपने निजी वाहन के अलावा जो लोग बसों में सफर करते हैं उन्हें काफी परेशानी झेलनी पड़ेगी.

इस हड़ताल के बारे में डीटीसी कर्मचारी यूनियन का दावा है कि ये पिछले 30 साल में सबसे बड़ी हड़ताल होगी. यूनियन का दावा है की पिछले कई दिनों से चल रही डीटीसी कर्मचारियों की ये हड़ताल सोमवार को अब सबसे विराट रूप लेगी.

गौरतलब है कि डीटीसी के ठेका कर्मचारी डीटीसी संविदा श्रमिक संघ के बैनर तले 22 अक्टूबर से हड़ताल कर रहे हैं. हड़ताल के पीछे डीटीसी कर्मचारियों कि मांग है कि सभी अनुबंधित कर्मचारियों को नियमित किया जाए और सभी कर्मचारियों को समान काम के लिए समान वेतन दिया जाए.

8 सालों से भारत की नागरिकता पाने के इंतजार में हैं 526 पाकिस्तानी

केजरीवाल सरकार पर धोखा देने का आरोप

इस हड़ताल के लिए प्रदर्शन में बैठे कर्मचारियों ने कहा, ''केजरीवाल सरकार ने चुनाव के पहले वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनती है तो 12 हजार कर्मचारियों को पक्का कर दिया जाएगा. फिलहाल 12 हजार कर्मचारी डीटीसी में कॉन्ट्रेक्ट पर काम करते हैं. सरकार ने हमें मूर्ख बनाया है.''

क्या है डीटीसी कर्मचारियों की मांगे

- वेतन कटौती का सर्कुलर तुरंत वापस लिया जाए.

-  समान काम समान वेतन लागू किया जाए.

- डीटीसी में बसों के बेड़े को बढ़ाया जाए, जन परिवहन का निजीकरण बंद हो.

First published: 29 October 2018, 11:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी