Home » इंडिया » DU student Gummeher Kaur will now run agitation for freedom of speech Freedom of expression under threat
 

बोलने की आज़ादी पर गुरमेहर कौर ने शुरू की नर्इ जंग, छेड़ा आंदोलन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 June 2017, 16:56 IST

दिल्ली के रामजस कॉलेज विवाद को लेकर चर्चा में आई डीयू की छात्रा गुरमेहर कौर अब बोलने की आजादी को लेकर आंदोलन चलाएंगी. गुरमेहर ने फ्यूचर टैलेंट नाम की संस्था के साथ 'रिस्पॉसिबल फ्रीडम ऑफ फोरम' बनाया है. इसके माध्यम से वह बोलने की आजादी को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर संघर्ष करेंगी. 

गुरमेहर इसकी वाइस प्रेसिडेंट हैं. गौतमबीर सेठ राष्ट्रीय प्रधान हैं. गुरमेहर कौर ने बताया कि इसे एक राष्ट्रीय अभियान बनाया जाएगा जिसमें देश के हर युवा वर्ग को इसके साथ जोड़ कर इसे एक आंदोलन की तरह आगे बढ़ाया जाएगा.

जानकारी के अनुसार अभिव्यक्ति की आजादी को बरकरार रखने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट शहीद मेजर मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर समेत दर्जन भर युवाओं ने फ्यूचर टैलेंट सोसाइटी का गठन किया है.

गुरमेहर ने बताया कि रिस्पॉन्सिबल फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन फर्म के जरिए युवा अागे अा पाएंगे. गुरमेहर ने बताया कि फोरम के कर्नाटक, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पंजाब के प्रदेश प्रधानों की नियुक्ति कर दी गई है.

First published: 7 June 2017, 16:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी